IND vs ENG : इंग्लैंड का यह दिग्गज गेंदबाज़ भारत दौरे से हुआ बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट खेला जाना है, लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही दोनों टीम के लिए मुसीबत बढ़नी शुरू हो चुकी हैं जहां एक तरफ भारत को विराट कोहली जैसे दिग्गज से हाथ धोना पड़ा है, तो दूसरी तरफ इंग्लैंड भी चोट से लगातार जूझ रहा है।

HIGHLIGHTS

  • IND vs ENG सीरीज से बाहर हुए जैक लीच
  • भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में हुए थे चोटिल
  • IND vs ENG तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा

JACK LEACH

IND vs ENG  : जैक लीच हुए भारत दौरे से बाहर

रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर जैक लीच भारत दौरे से बाहर हो चुके हैं। पहले टेस्ट में उन्हें पहली पारी के दौरान ही चोट लगी थी और उन्होंने पहले मैच की दूसरी पारी में गेंद भी नहीं फेंकी थी इसी के चलते वह दूसरे टेस्ट बाहर हुए थे जहाँ उनकी जगह शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिला था उनका सीरीज से बाहर होना इंग्लैंड के लिए एक बहुत ही बड़ा झटका है। इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है और दोनों टीम अपना एक बड़ा हथियार खो चुके हैं।
इंग्लैंड ने अभी तक लीच के प्रतिस्थापन का नाम नहीं बताया है। ईसीबी के एक बयान में कहा गया है कि वह अगले 24 घंटों में अबू धाबी से घर के लिए उड़ान भरेंगे। विजाग में दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद से इंग्लैंड की टीम अबू धाबी में है। अब वे गुरुवार (15 फरवरी) से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए लीच के बिना राजकोट जाएंगे। लीच अब अपने पुनर्वास के लिए इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।

102141879

IND vs ENG  : बेन स्टोक्स & कंपनी के बढ़ी मुश्किलें

भारतीय पिचों पर स्पिनर का बोलबाला देखा जाता है ऐसे में लीच का बाहर होना इंग्लैंड की मुसीबत बढ़ा सकता है क्योंकि इंग्लैंड के फ्रंटलाइन स्पिनर जैक लीच ही थे। उनकी गैरमौजूदगी में टॉम हार्टली, शोएब बशीर, के ऊपर अतिरिक्त भार आना निश्चित है क्योंकि भले ही इन गेंदबाजों ने अभी तक टुकड़ों में भारत के बल्लेबाजों को परेशान किया है लेकिन इन गेंदबाजों का अनुभवहीन होना बेन-स्टोक्स & कंपनी के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।