लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IPL 2024 : CSK को लगा बड़ा झटका, यह बड़ा खिलाड़ी लगभग आईपीएल से बाहर

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है लेकिन इसकी शुरुआत से पहले ही डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इंजरी की वजह से लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

  • 22 मार्च को होगी आईपीएल 2024 की शुरुआत
  • चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका 
  • डेवोन कॉनवे चोट के चलते 8 हफ्तों के लिए क्रिकेट से दूर

CONWAY 12

कॉनवे को सर्जरी करानी पड़ेगी और इसी वजह से उनका कम से कम मई तक खेलना मुश्किल है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि कॉनवे आईपीएल 2024 के पहले हाफ से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं। डेवोन कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। वो विकेटकीपिंग करते हुए इंजरी का शिकार हो गए थे। उन्हें अंगूठे में चोट लगी थी और अब खबर आ रही है कि उनकी ये इंजरी ज्यादा गहरी है और इसी वजह से उन्हें इसी हफ्ते अपनी सर्जरी करानी पड़ेगी। उन्हें रिकवर होने के लिए कम से कम आठ हफ्ते का वक्त लगेगा। डेवोन कॉनवे की जगह न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के लिए हेनरी निकोल्स को टीम में शामिल किया था और उनकी जगह बरकररार रहेगी।

CONWAY 11
डेवोन कॉनवे की अगर बात करें तो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। उन्होंने लगातार सीएसके के लिए ओपन किया था और टीम को टाइटल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। कॉनवे ने आईपीएल के दौरान कई जबरदस्त पारियां खेली थीं। कॉनवे ने पिछले सीजन 16 मैचों में 672 रन बनाए थे, जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा था। उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए थे। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर कॉनवे ने कई सारे मैचों में टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई थी। ऐसे में उनका बाहर होना सीएसके के लिए काफी बड़ा झटका कहा जा सकता है। आईपीएल 2024 में सीएसके को अपना पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ खेलना है। अब देखना है कि गायकवाड़ की जगह टीम के लिए कौन टीम के लिए ओपन करेगा। चेन्नई के पास बैकअप ओपनर के रूप में अजिंक्य रहाणे, रचिन रवीन्द्र जैसे खिलाड़ी अभी भी मौज़ूद हैं ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग किस तरह आईपीएल में टीम सिलेक्शन करते हैं। इस बार डिफेंडिंग चैंपियन होने के नाते चेन्नई अपने टाइटल का बचाव करने उतरेगी। अब देखना मजेदार होगा कि चेन्नई इस बार अपना खिताब बचा पाती है या नहीं। आपको बता दें कि चेन्नई आईपीएल की एक मात्र ऐसी टीम है जिन्होंने 2 बार लगातार आईपीएल का खिताब जीता है। चेन्नई ने आईपीएल 2010 और 2011 में यह कारनामा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।