Rohit Sharma से MI की कप्तानी छीनने का मामला फिर हुआ गर्म, पत्नी रितिका का रिएक्शन आया सामने

आईपीएल 2024 के लिए दिसंबर में हुई नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए Rohit Sharma को कप्तानी से हटा दिया। एमआई को पांच बार खिताब दिलाने वाले रोहित को कप्तानी से हटाने के बाद टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंप दी गई है। नीलामी से पहले हार्दिक को मुंबई ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। टीम मैनेजमेंट का यह फैसला मुंबई इंडियस को रोहित शर्मा के फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उसके बाद इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि, अब टीम के कोच मार्क बाउचर ने इस फैसले के पीछे का कारण बताया। जिसपर हिटमैन की पत्नी ने भी अपना रिएक्शन दिया है। इसी के साथ एक बार फिर रोहित से कप्तानी छीनने के विवाद को हवा दे दी है।

HIGHLIGHTS

  • Rohit Sharma को मुंबई इंडियस ने कप्तानी से हटाया गया
  • हार्दिक पांड्या को सौंपी कमान 
  • मार्क बाउचर ने बताया कप्तानी से हटाने का कारण
  • रितिका सजदेह ने दी तीखी प्रतिक्रिया  

आईपीएल 2024 के लिए दिसंबर में हुई नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया। मुंबई इंडियस को पांच बार चैंपियन बनाने वाले रोहित के पद से हटने के बाद टीम के नेतृत्व का जिम्मा हार्दिक पांड्या को सौंप दिया गया। नीलामी से पहले हार्दिक को मुंबई ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। टीम मैनेजमेंट का ये फैसला प्रशंसकों को रास नहीं आया जिसके बाद उनकी आलोचना हुई। हालांकि, अब टीम के कोच मार्क बाउचर ने इस फैसले के पीछे का कारण स्पष्ट किया है जिसपर हिटमैन की पत्नी ने भी रिएक्ट किया है।

106148625

Rohit Sharma से कप्तानी छीनने का कारण आया सामने

मुंबई इंडियंस की कप्तानी से रोहित को हटाने के विषय में टीम के मुख्य कोच बाउचर ने बात की। उन्होंने बताया कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से लिया गया ये निर्णय पूरी तरह से क्रिकेटिंग फैसला था। उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से यह पूरी तरह से एक क्रिकेटिंग फैसला था। हमने हार्दिक को बतौर खिलाड़ी टीम में वापस लाने के लिए विंडो पीरियड देखा।मुंबई इंडियंस में यह ट्रांजिशन फेज है। ज्यादातर भारतीय लोग ये नहीं समझ पाते हैं। लोग काफी भावुक हो जाते हैं, लेकिन भावनाओं को इन सबसे दूर रखना पड़ता है। यह सिर्फ क्रिकेटिंग फैसला है और मुझे लगता है कि इससे रोहित शर्मा का बेस्ट निकल कर आएगा। उन्हें क्रीज पर जाकर रन बनाने का आनंद लेने दीजिए।“ rohit sharma mi

बाउचर के अनुसार रोहित को कम ज़िम्मेदारी देना चाहता है MI

बाउचर ने इस फैसले के पीछे आईपीएल के गैर-क्रिकेट पक्ष को एक कारण बताया। उन्होंने इसके पीछे आईपीएल में रोहित की फैन फॉलोइंग और आईपीएल की चकाचौंध को वजह बताया है। उन्होंने कहा कि वह रोहित के कंधों पर कम जिम्मेदारियां रखना चाहते थे और पिछले कुछ सत्रों में बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए संघर्ष करने के बाद एक बल्लेबाज के रूप में अपने समय का आनंद लेने देना चाहते थे। बाउचर ने कहा- मेरे कहने का मतलब है कि मैंने जिन चीजों के बारे में बात की है उनमें से एक यह है कि जब आप आईपीएल में उतरते हैं तो बहुत सारी चीजें चल रही होती हैं। फोटोशूट है और फैंस रोहित को देखते ही उनमें शामिल हो जाते। ऐसे में उनका ध्यान क्रिकेट पर नहीं रह पाता। यह विज्ञापन और उस तरह के सभी चीजों को लेकर है।

Rohit e1707217206186

Rohit Sharma की पत्नी रितिका सजदेह ने दिया बयान

मार्क बाउचर के बयान पर रोहित की पत्नी रितिका सजदेह ने सोशल मीडिया के जरिए कड़ी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने इस पॉडकास्ट के कमेंट में लिखा “इसमें बहुत सारी चीज़ें गलत हैं..।” रितिका के इस रिएक्शन ने एक बार फिर रोहित शर्मा से कप्तानी छीनने के विवाद को हवा दे दी है। प्रशंसक टीम मैनेजमेंट के इस निर्णय की आलोचना कर रहे हैं।

2f3ac501e6a22fd6ad407564e32986c61684226363490582 original

Rohit Sharma एक बल्लेबाज़ के तौर पर हुए फेल

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए हिटमैन ने 16 मैचों में 332 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतकीय पारियां निकली थीं। बाउचर ने आगे बताया कि पिछले कुछ सीजन में रोहित ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा, “एक चीज जो मैंने रोहित से सीखी है कि वह रोहित शानदार आदमी हैं। मेरा मतलब है कि वह काफी समय से कप्तानी कर रहे हैं और मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अब वह भारतीय टीम की भी अगुवाई कर रहे हैं। रोहित काफी व्यस्त रहते हैं और पिछले कुछ सीजन में उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन एक कप्तान के तौर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।” 81299 17026506673060 1920

हार्दिक की कप्तानी की हुई तारीफ़

बता दें कि मुंबई के मौजूदा कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी। स्टार ऑलराउंडर के नेतृत्व में उन्होंने टीम को पहले ही सीजन में खिताब दिलाया था। इसके अलावा आईपीएल 2023 में भी उनकी टीम फाइनल का सफर करने में कामयाब हुई थी। बाउचर ने पांड्या के नेतृत्व कौशल की तारीफ की है। उन्होंने कहा, “वह मुंबई इंडियंस के हैं। वह दूसरे फ्रेंचाइजी में गए, पहले साल में ही खिताब जीता और दूसरे साल में रनर अप रहे। लिहाजा जाहिर तौर पर उनमें अगुवाई करने के बेहतरीन स्किल्स हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।