World Cup टीम में नहीं मिली जगह,अब प्रमुख टूर्नामेंट में Harry Brook ने तूफानी शतक लगाकर दिया जवाब - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

World Cup टीम में नहीं मिली जगह,अब प्रमुख टूर्नामेंट में Harry Brook ने तूफानी शतक लगाकर दिया जवाब

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम में का ऐलान कर दिया था। जिसमें युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक को शामिल नहीं किया था। जिसके बाद इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ी ने हैरानी जताई थी। लेकिन अब ब्रूक ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को जवाब देते हुए द हंड्रेंड मेंस टूर्नामेंट में तूफानी शतक लगाया और इस टूर्नामेंट का सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

इंग्लैंड क्रिकेट टीमें ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम में का ऐलान कर दिया था। जिसमें युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक को शामिल नहीं किया था। जिसके बाद इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ी ने हैरानी जताई थी। लेकिन अब ब्रूक ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को जवाब देते हुए द हंड्रेंड मेंस टूर्नामेंट में तूफानी शतक लगाया और इस टूर्नामेंट का सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया।
1692782308 365967
दरअसल बेन स्टोक्स के संन्यास से वापसी के कारण हैरी ब्रूक इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं बना पाए। अपनी तूफानी बैटिंग के लिए मशहूर ब्रूक इंग्लैंड की टेस्ट टीम एक अहम हिस्सा हैं।  लेकिन वनडे करियर अभी उनका काफी युवा हैं। इंग्लैंड के लिए ब्रूक ने अब तक 3 वनडे, 12 टेस्ट और 20 टी20 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी तूफानी बैटिंग से सभी को काफी प्रभावित किया है और ऐसा लग रहा था कि वो इंग्लैंड की वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम में जगह बना लेंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालाँकि अभी 27 सितम्बर तक समय है वर्ल्ड कप टीम में बदलाव करने का, अगर ब्रूक ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो वो इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते है।
1692782320 harry brook 65y
हैरी ब्रूक ने द हंड्रेड में द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचाजर्स की तरफ से खेलते हुए टीम की ख़राब शुरुआत के बाद सिर्फ 41 गेंदों में तूफानी शतक जड़ दिया। ब्रूक जब बल्लेबाजी करने आए तब उनकी टीम की स्थिति काफी खराब थी और 33 गेंदों के अंदर 28 रन पर चार विकेट खो दिए थे। जिसके बाद ब्रूक ने अपनी टीम के लिए अकेले रन बनाए।  एक तरफ से विकेट गिरते जा रहे थे और एक तरफ से ब्रूक चौके-छक्कों की बरसात कर रहे थे। ब्रूक ने 42 गेंदों पर 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 100 गेंदों पर 158 रन तक पहुंचाया। मेंस द हंड्रेड में वह विल जैक्स और विल स्मीड के बाद शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.
1692782344 harry brook frustrated world cup snub
हालंकि ब्रूक की यह पारी बेकार गयी और उनकी टीम 159 रन के टारगेट को डिफेंड नहीं पाई और वेल्स फायर की तरफ से स्टीफन एस्किनाजी और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। स्टीफन ने 28 गेंद पर 58 रन बनाए। वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 39 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली। इसके बाद जो क्लार्क ने 22 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। हैरी ब्रूक को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अब देखना होगा इंग्लैंड क्रिकेट बॉर्ड ब्रूक को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने का सोचती है या नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।