World Cup Semi-Final AUS Vs SA

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

World Cup Semi-Final AUS vs SA पर Wasim Akram ने David Miller की तारीफ कहा- ‘मुझे लगता है कि वह आसानी से टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है’

World Cup Semi-Final AUS vs SA

Wasim Akram ने David Miller की बहुत प्रशंसा की, जिन्होंने गुरुवार, 16 नवंबर को ईडन गार्डन्स की कठिन पिच पर ODI World Cup 2023 सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, प्रोटियाज टीम 12वें ओवर में 24/4 पर हर तरह की परेशानी में थी जब मिलर बल्लेबाजी करने आए। दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज ने हेनरिक क्लासेन के साथ 95 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका को अच्छी स्थिति में लाने में मदद की।

Wasim_Akram
Wasim_Akram

हालाँकि, दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और मिलर पर अपनी टीम को संघर्षपूर्ण स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी थी। 34 वर्षीय ने ऐसा किया क्योंकि उनकी 116 गेंदों पर 101 रन की पारी ने दक्षिण अफ्रीका को 212 का अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ, लेकिन मिलर के प्रयास पर किसी का ध्यान नहीं गया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Wasim Akram ने कहा कि विध्वंसक बल्लेबाज, जिन्हें हमेशा सफेद गेंद का विशेषज्ञ माना जाता है, उनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने की क्षमता है।

  • David Miller ने 116 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली, ऑस्ट्रेलिया ने 213 रन का लक्ष्य तीन विकेट और 16 गेंद शेष रहते हासिल किया 
  • Miller की पारी की प्रशंसा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Wasim Akram और Misbah-ul-Haq ने की।
  • Akram ने कहा कि Miller में टेस्ट क्रिकेट खेलने की क्षमता।
  • Misbah ने कहा कि उन्होंने ऐसी कभी पारियां नहीं देखी।
  • David Miller
    David Miller

“ज्यादातर David Miller निचले क्रम में अपनी पावर-हिटिंग के लिए जाने जाते थे। लेकिन आज के खेल के बाद, मुझे लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट आसानी से खेल सकते हैं। मुश्किल पिच पर उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। जब वह आउट हुए तो दक्षिण अफ्रीका 4 रन से पिछड़ गया था बहुत कम रनों के लिए। किलर मिलर आए और सेमीफाइनल में इसे खराब कर दिया, “Wasim Akram ने सेमीफाइनल के बाद ए स्पोर्ट्स पर कहा।

AUS vs SA
AUS vs SA

Misbah-ul-Haq: मैंने ऐसी कई पारियां नहीं देखीं
पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व कप्तान, मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि उन्होंने मिलर द्वारा खेली गई जैसी कई पारियां नहीं देखी हैं और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी होने के लिए उनकी सराहना की, जिन्होंने बेहतरीन शुरुआत के बाद अपनी पूँछें ऊपर कर ली थीं।मिस्बाह ने कहा, “मैंने ऐसी कई पारियां नहीं देखी हैं। उन्होंने मैच को पीछे खींचा और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी होकर दक्षिण अफ्रीका को उचित स्कोर तक पहुंचाया, यह अविश्वसनीय है। क्लासेन और मिलर की साझेदारी ने उन्हें उम्मीद दी।”

ऑस्ट्रेलिया ने 213 रन का लक्ष्य तीन विकेट और 16 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। अब वे रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद में शिखर मुकाबले में भारत से भिड़ेंगे।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।