कोहरे का सितम आज भी जारी, 320 ट्रेनें कैंसिल हुईं तो कई के रूट्स में किया बदलाव

देश के कई हिस्सों में ठंड का बढ़ता सितम लोगों को खूब परेशां कर रहा है। बढ़ती ठंड की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ठंड बढ़ने के साथ घना कोहरा हो रहा है।

देश के कई हिस्सों में ठंड का बढ़ता सितम लोगों को खूब परेशान कर रहा है। बढ़ती ठंड की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ठंड बढ़ने के साथ घना कोहरा हो रहा है। बढ़ते कोहरे की वजह से आज 274 ट्रेनों को पूरी तरह से और 46 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है। इसके साथ ही 38 ट्रेनों के रूटों में बदलाव किया गया है और 23 ट्रेनों के रूटों को डायवर्ट किया है। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसान ज्यादातर ट्रेनों को कोहरे के कारण कैंसिल किया गया है। 
कोहरे की वजह से से ट्रेनें हो रही है प्रभावित 
आपको बता दें कि यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और नई दिल्ली की ओर चलने वाली ज्यादातर ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कोहरे के कारण बहुत सी ट्रेनें लेट चल रही हैं। कल रेलवे ने बताया था कि नॉर्थ रेलवे ने कोहरे के कारण 42 ट्रेने देरी से चल रही थीं। यह सभी ट्रेनें देश के अलग-अलग रूटों पर चलती हैं। 
एअरलाइन से संपर्क करने की सलाह दी
रेलवे के साथ-साथ यात्रियों को उड़ानों के बारे में अद्यतन सूचनाओं के लिए संबंधित एअरलाइन से संपर्क करने की सलाह दी गई है। मौसम कार्यालय के अनुसार, शून्य से 50 मीटर तक दृश्यता ‘बहुत घने’ कोहरे, 51 मीटर से 200 मीटर तक ‘घने’ कोहरे, 201 मीटर से 500 मीटर तक ‘मध्यम’ कोहरे और 501 मीटर से 1000 मीटर तक दृश्यता ‘हल्के’ कोहरे की श्रेणी में आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।