Search
Close this search box.

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने कहा- “देश के लिए विफलता और दुख से भरे, गिनाई खामियां

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल देश के लिए विफलता और दुख से भरे थे।

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल देश के लिए विफलता और दुख से भरे थे।आरोप लगाया है कि सरकार ने अपने वादों को पूरा नहीं किया और लोगों को बेरोजगारी और जीएसटी के विमुद्रीकरण का खामियाजा भुगतना पड़ा।
महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही को लेकर साधा निशाना
कांग्रेस ने हिंदी में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में दावा किया कि इन नौ वर्षों में लोगों को मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और “तानाशाही” फैसलों का खामियाजा भुगतना पड़ा। “आज मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो गए। ये हैं ‘निष्फलता के 9 साल’। देश में 9 साल बदहाली के हैं। इन 9 सालों में लोगों को महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही फैसलों का दंश झेलना पड़ा। मोदी सरकार, जो जुमलों के दम पर सत्ता में आई, उसने एक भी वादा पूरा नहीं किया। बस तारीख पर तारीख देती रही।” कांग्रेस ने ट्वीट किया, “जैसा- 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा। 2022 तक सभी को घर देने का वादा। काला धन लाकर 15 लाख देने का वादा किया। हर साल 2 करोड़ नौकरियों का वादा।”

भाजपा पर वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप

पीएम पर हमला बोलते हुए कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने वादों को पूरा नहीं किया, इसके विपरीत उन्होंने अपनी अज्ञानता के कारण देश को संकट में डाल दिया। कांग्रेस ने ट्वीट किया, “नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, लोग बैंक की लाइनों में मर गए। उस भयावह दृश्य को कौन भूल सकता है?” कांग्रेस ने आगे पीएम पर हमला करते हुए लिखा कि गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) से व्यापारी तबाह हो गए हैं। यह भी दावा किया गया कि केंद्र की अग्निवीर योजना ने इस देश के युवाओं के सपनों को कुचल दिया।
बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर उठाए सवाल
एक अन्य ट्वीट में, कांग्रेस ने मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर विपक्षी नेताओं पर संघीय एजेंसियों को खुला रखने का आरोप लगाया। “आवाज उठाने वाले को दबाओ, कुचलो, जेल में डालो, बुलडोजर चलाओ। ईडी, सीबीआई का डर दिखाओ। अगर सरकार नहीं है तो पैसे के बल पर सत्ता खरीदो और लोकतंत्र की हत्या करो।” उन्होंने कहा, “ये ‘9 साल की विफलता’ हैं। अब लोग उनसे थक चुके हैं। कर्नाटक चुनाव इसका सबूत है, जहां जनता ने सीधे तौर पर पीएम मोदी और उनकी भ्रष्ट सरकार को खारिज कर दिया। असंतोष की यह लहर दक्षिण से शुरू हुई है, जो पूरे देश को अपनी चपेट में लेगी।” पूरा देश। जनता इंतजार कर रही है और करारा जवाब देगी,
कांग्रेस ने कहा, ‘महापुरुष’ ने लाल शर्ट पहनकर चीन को रिझाना शुरू किया
कांग्रेस ने ट्वीट किया कांग्रेस ने चीन को लेकर भी पीएम मोदी पर हमला बोला. ‘याद रखना… चीन को लाल आंख दिखाने की बात हुई थी. आखिर बात लाल कमीज तक पहुंच गई. आज चीन हमें अपनी जमीन पर पेट्रोलिंग करने से रोक रहा है. हमारे वीर जवानों ने इसके लिए शहादत भी दी और अंत में’ कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘महापुरुष’ ने लाल शर्ट पहनकर चीन को रिझाना शुरू किया। यह उनकी कायरता है।’ नरेंद्र मोदी ने 26 मई, 2014 को पहली बार प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली थी, और पीएम मोदी ने 30 मई, 2019 को दूसरे कार्यकाल के लिए पद की शपथ ली थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।