ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने की रेलमंत्री से बात, कल घटनास्थल का दौरा मंत्री

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जि़ले में हुए दर्दनाक रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जि़ले में हुए दर्दनाक रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
पीएम ने ट्वीट कर घायलों  की होने की कामना  
प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर ट्वीट में कहा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
बंगाल सीएम ममता से भी घटना को लेकर बातचीत 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात की और हादसे का जायजा लिया।
वहीं हादसे पर दुख जताते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, मैंने पीएम मोदी से बात की है और उन्हें बचाव कार्यों से अवगत कराया है। मैं व्यक्तिगत रूप से त्वरित बचाव कार्यों के लिए स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। मैं कल सुबह साइट पर पहुंच रहा हूं। हमारा फोकस रेस्क्यू पर है। दुर्घटना की गहराई से और हर पहलू पर जांच होगी।
मृतकों का पांच व घायलों को एक लाख की मदद देंगी सरकार
हादसे को लेकर भारतीय रेलवे ने मृतकों को 5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने भी जताया घटना पर दु:ख 
वहीं इस मसले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर जाने पर लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। वो इस नुकसान को सहन करने के लिए मजबूत बने रहें। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।
बीकानेर एक्सप्रेस में हुआ हादसा 
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जि़ले में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस दोमोहानी के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इसमें 12 डिब्बे प्रभावित हुए और चार डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके चलते 5 लोगों की मौत भी हुई है। रेल अधिकारियों के मुताबिक यह दुर्घटना अलीपुरद्वार जंक्शन से 90 किलोमीटर से अधिक की दूरी पर हुई। उनके मुताबिक दुर्घटना राहत ट्रेन और एक मेडिकल टीम घटनास्थल के लिये रवाना हो गई है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।