Search
Close this search box.

Ravi Shankar Prasad : ‘पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का कद बढ़ रहा है’

जापान, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी की उनकी अभूतपूर्व यात्रा के लिए पालम एयरपोर्ट टेक्निकल एरिया के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं

जापान, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी की उनकी अभूतपूर्व यात्रा के लिए पालम एयरपोर्ट टेक्निकल एरिया के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन देशों की ‘सफल’ यात्रा के बाद स्वदेश लौटने के बाद भारत का कद बढ़ रहा है। जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया। नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, भाजपा नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री तीन देशों के दौरे से देश लौट आए। आज हर भारतीय और सत्ताधारी दल के लिए गर्व का क्षण है। हमारे देश का कद कितना बड़ा है।” बढ़ता है, तो हमें हर बार उसका संकेत मिलता है”। पचास से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होने और तीन देशों की यात्रा करने के बाद पीएम मोदी भारत लौट आए। लैंडिंग के बाद, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पीएम का भव्य स्वागत किया। 
1685008748 5252542525
अंतिम गंतव्य सिडनी गए
पीएम मोदी ने तीन देशों में अपनी यात्रा का समापन किया जहां उन्होंने बारह से अधिक वैश्विक नेताओं से मुलाकात की। पीएम मोदी 19 मई को दिल्ली से जापान के लिए रवाना हुए और जी7 समिट में हिस्सा लिया. वहां से वह 22 मई को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे और फिर ऑस्ट्रेलिया में अपने अंतिम गंतव्य सिडनी गए। “आप देखिए जिस तरह से जापान में पीएम का जोरदार स्वागत किया गया, जिस तरह से हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया गया, जिस तरह से जापान के प्रधान मंत्री (फुमियो किशिदा) ने दो देशों के बीच आपसी शांति को गहरा करने पर जोर दिया, जिस तरह से पीएम ने प्रसाद ने कहा, सिडनी में जोरदार स्वागत किया गया।
आज दुनिया जानना चाहती है
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। प्रसाद ने कहा, “भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में नई महाशक्ति के रूप में उभर रहा है।” उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है, उन्होंने कहा, “भारत प्रौद्योगिकी का पावरहाउस है। भारत प्रतिभा का पावरहाउस है।” पीएम मोदी ने आज सुबह अपने आगमन पर कहा कि आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है। पीएम मोदी ने अपने स्वागत में जुटी जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘यहां के लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने दुनिया को वैक्सीन क्यों दी।  मैं कहना चाहता हूं कि यह बुद्ध, गांधी की धरती है. हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं। आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है।” 
1685008688 5232420532054205
कार्यक्रम को भी संबोधित किया
“जब मैं अपने देश की संस्कृति के बारे में बात करता हूं, तो मैं दुनिया की आंखों में देखता हूं। यह विश्वास इसलिए आया है क्योंकि आपने देश में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है। जो लोग यहां आए हैं, वे भारत से प्यार करने वाले लोग हैं, नहीं।” पीएम, मोदी, “उन्होंने कहा। अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष के साथ द्विपक्षीय वार्ता की और एक ऐतिहासिक सामुदायिक कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने कई व्यापारिक नेताओं और प्रतिष्ठित आस्ट्रेलियाई लोगों से भी मुलाकात की। पीएम मोदी का दौरा कई मायनों में अहम है। ऐतिहासिक रूप से, यह किसी भारतीय प्रधान मंत्री द्वारा द्वीप पर और रणनीतिक रूप से पहली यात्रा का प्रतीक है, यह ग्लोबल के अनुसार, इंडो-पैसिफिक के संदर्भ में भारत की सबसे महत्वपूर्ण द्विपक्षीय साझेदारी में से एक की नींव रखता है। आदेश देना। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।