Air Pollution: प्रदूषण की वजह से नोएडा में बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन क्लास के आदेश - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Air Pollution: प्रदूषण की वजह से नोएडा में बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन क्लास के आदेश

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है। इसके चलते गौतमबुद्ध नगर में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 8 नवंबर तक ऑनलाइन क्लास चलाने के आदेश जारी हुए हैं।

कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 8 नवंबर तक बंद 
दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है। इसके चलते गौतमबुद्ध नगर में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 8 नवंबर तक ऑनलाइन क्लास चलाने के आदेश जारी हुए हैं। कहा गया है कि जरूरत होने पर 9वीं से 12वीं तक की क्लास भी ऑनलाइन चलाई जा सकती हैं। वहीं, प्रशासन ने अगले आदेश तक स्कूलों में सभी आउटडोर एक्टीविटी पर भी रोक लगा दी है।
दिल्ली-एनसीआर में हवा जहरीली 
दिल्ली-एनसीआर में हवा जहरीली हो चुकी है. लोगों का सांस लेना दूभर हो गया है. जिसके मद्देनजर ग्रैप की स्टेज 4 लागू कर दी गई है. गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों और बच्चों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है. वहीं जरूरत होने पर 9वीं से 12वीं तक की क्लास भी ऑनलाइन चलाई जा सकती हैं. 
बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों प्रदूषण बहुत खराब स्थिति में पहुंच चुका है. गुरुवार सुबह नोएडा में AQI- 469 रहा. दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में प्रदूषण का रियल टाइम AQI 500 के पार भी पहुंच गया था. DIU की डेटा के मुताबिक सुबह 8 बजे दिल्ली में 429, नोएडा में 383 और गुरुग्राम 399 AQI दर्ज किया गया था. दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर भारत के अन्य शहरों का भी बुरा हाल है. जयपुर में 220, लखनऊ में 140, पटना में 198 AQI दर्ज किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।