लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

वास्तु टिप्स के अनुसार ऐसी भूल करियर में सफलता और उन्नति के लिए न करें

हर कोई चाहता है कि उसके कैरियर में सफलता और उन्नति मिले और व्यक्ति लगातार उसके लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं। अगर आप किसी कंपनी में कर्मचारी के तौर पर काम कर रहे हैं या फिर

हर कोई चाहता है कि उसके कैरियर में सफलता और उन्नति मिले और व्यक्ति लगातार उसके लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं। अगर आप किसी कंपनी में कर्मचारी के तौर पर काम कर रहे हैं या फिर अपना खुद का बिजनस है सकारात्मकता कार्यक्षेत्र में दोनों ही स्थितियों में जरूरी है जिससे धन का आगमन और सुख-शांति दोनों ही बने रहे। 
1585308327 career
इसके अलावा तरक्की भी आपकी होती रहे। कुछ वास्तु संबंधी बातें इसके लिए ध्यान में रखनी जरूरी होता है। कुछ खास नियम वास्तु शास्‍त्र में बताए गए हैं। इनका पालन करने से लगातार तरक्की आपको जीवन में मिलती रहेगी लेकिन इनको अगर आप नजरअंदाज कर देते हैं तो इसका विपरीत असर भी पड़ सकता है। चलिए कौन-सी बातें भूलकर भी नहीं करनी चाहिए इसके बारे में बताते हैं-
सामना करना पड़ सकता है परेशानियों का

1585308388 wife husband
वास्तु शास्‍त्र में कहा गया है कि बीम के नीचे कभी भी सोना और बैठना नहीं चाहिए। कई तरही की समस्याएं और रूकावटें ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आ जाती हैं और साथ ही मानसिक तनाव भी व्यक्ति पर हो जाता है। स्वास्‍थ्य संबंधी कुप्रभाव भी बीम के नीचे सोने से होता है। इसके अलावा पारिवारिक रिश्तों के साथ पति-पत्नी के रिश्ते भी खराब होने लगते हैं। 
ग्रोथ नहीं होती कैरियर में

1585308493 offce
वास्तु शास्‍त्र के मुताबिक पीठ कभी भी मेन गेट की तरफ करके नहीं बैठना चाहिए। अगर ऑफिस में जिस जगह पर आप बैठते हैं वहां पर पीछे दीवार पड़ती है तो अपनी जगह तुरंत ही बदल डालें। अगर वह जगह आप बदल नहीं सकते तो पहाड़ों  के दृश्य वाले पोस्टर या तस्वीरें उस जगह पर लगा दें। परिवार में सुख-शांति तो ऐसा करने से खत्म होती ही है साथ ही व्यक्ति के कैरियर में कोई ग्रोथ नहीं हो पाती।
इस तरह का फर्नीचर ऑफिस में रखने से बचें

1585308541 furniture offce
गोलाकार, अंडाकार या अनियमित आकार के टेबल ऑफिस में नहीं रखने चाहिए। आयताकार में ऑफिस में आपकी टेबल होनी चाहिए। ऑफिस में अगर टूटा हुआ फर्नीचर है तो उसे तुरंत बदल दें। ताजा फूल ऑफिस के पूर्व दिशा में जरूर लगाएं।
ऐसी तस्वीरें लगाने से जरूर बचें

1585308595 office
धातु या प्लास्टिक के फर्नीचर ऑफिस में भूल से भी ना रखें। हमेशा ऑफिस में लकड़ी का फर्नीचर रखना अच्छा माना गया है। नकारात्मक तस्वीरें जैसे युद्ध,हिंसा, रोते हुए बच्चे या महिला आदिन ऑफिस में ना लगाएं। मान्यता है कि नकारात्मक ऊर्जा ऐसा करने से ऑफिस में बन जाती है। इसका बूरा प्रभाव आर्थिक स्थिति पर हो सकता है। 
कम सामान रखें इस जगह

1585308696 office
ध्यान रखें आपके कार्यक्षेत्र के बीच का हिस्सा खुला होना चाहिए। ऑफिस की अन्य जगहों के मुकाबले इस जगह पर सामान आप कम से कम रखें। अगर आपकी कोई शॉप है तो कस्टमर के निकलने का रास्ता आप कोशिश करके साइड की बजाए बीच से निकालें। अंधेरा ऑफिस में कभी ना रखें। 
कुर्सी इस दिशा में ऑफिस में ना रखें

1585308768 chair in office
वास्तु शास्‍त्र के मुताबिक उत्तर दिशा या पूर्व में आपका मुंह होना अच्छा होता है। अगर ऐसा ना हो पाए तो अपना मुंह पश्चिम की तरफ करके बैठें। लेकिन अपनी कुर्सी की दिशा दक्षिण की तरफ बिल्कुल ना करें। इसके अलावा अपने पैर क्रॉस करके ऑफिस में नहीं बैठना चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।