क्या Paracitamol भी कपड़ों के जिद्दी दागों को हटा सकती हैं ? वीडियो में देखें क्या कहते हैं Experts

Kids Cleaning Car Video

Clothes Washing Tips Painkiller Paracitamol Video: अगर आपके कपड़े की जिद्दी दाग या पुरानी हो चुकी, स्त्री पर चिपके जले हुए कपड़े के दाग पीछे छोड़ नहीं रहे। तो बुखार के समय पर खाए जाने वाले पेरासिटामोल टैबलेट्स आपके परेशानी को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।Kids Cleaning Car Video

इन चीज़ों को मिलाकर किया गया दावा

हाल ही के दिनों में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी शेयर हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि एक महिला कपड़े पर लगा गहरे दाग पेरासिटामोल की मदद से चुटकी भर में साफ कर देती है। उसने एक कपड़े को साफ करने के लिए पेरासिटामोल के 600 मिलीग्राम की दो गोलियां पत्ते से निकली और उन्हें हल्के गर्म पानी में घोल दिया। इसके बाद उसने मीठा सोडा और डिटर्जेंट डाला। फिर उसे उबाला और हाथ डुबोने लायक ठंडा होने पर उसमें कपड़े डुबोकर मसल दिया। जब बाहर निकाला तो वह एकदम चौंका देने वाली सफाई से चमक रहा था. इस वीडियो को लेकर यकीन नहीं हो पा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा मुझे आश्चर्य है कि क्या बचे हुए दाग डिटर्जेंट के साफ किए गए हैं। कोई दूसरे ने लिखा यह एसेंस मिलकर लोगों को पागल बना रहे हैं। इसके अलावा भी बहुत सारे रिएक्शंस वीडियो कमेंट बॉक्स में पढ़ सकते हैं।

Kids Cleaning Car Video

एक्स प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर किया गया

जहां तक बात इस दावे पर यकीन करने की है। तो इस पर थोड़ा और गहराई से विचार करने वाले हैं कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक पर इस वीडियो को नाम से शेयर किया गया है। उसकी नजर मनजीत धीमन नामक महिला का एक महिला एक डॉक्टर है। इंटरनेट पर डॉक्टर मंजीत धीमान सर्च करने पर इस नाम के साथ वर्ष 2018 से 2019 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में जनरल फिजिशियन के तौर पर जानकारी निकाल कर आई है। हालांकि न्यूज़ हालांकि पंजाब केसरी.कॉम इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।

Courtesy ; वायरल वीडियो एक्स पर @DrMann1995 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

पेरासिटामोल कार्बोनिक क्लीनिंग एजेंट है

दूसरी और अगर वैज्ञानिक तथ्य की बात करें तो पेरासिटामोल कोलतार का पारिश्रमिक रूप है। जो आपने अपने जो अपने आप में कार्बोनिक क्लीनिंग एजेंट है। इस साबुन और शैम्पू आदि बनाने के लिए भी इस्तेमल किया जाता है। इसके अलावा इन गोलियों में छूने की भी कुछ मात्रा होता है।यह भी एक बेहतर क्लिनिक एजेंट होता है और यहां तक की स्त्री पर चिपक गई। जले हुए कपडे को उतारने के लिए पैरासिटामोल को लेकर लाखों की संख्या में ट्रिक्स मिल जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।