लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

गोताखोरों ने समुद्र के अंदर महसूस किया भूकंप, रिकॉर्ड किया डरावना वीडियो

Earthquake

Earthquake : भूकंप के झटके आपने भी महूसस किये होंगे। ये झटके कभी हल्के होते है तो कभी अपने साथ जिंदगी भर का गम दे जाने वाले होते है। जैसा तुर्किये, नेपाल आदि देशों में हुआ है। हालांकि दिल्ली में भी कुछ ही दिनों में ये झटके कई बार महसूस किए गए लेकिन ये काफी हल्के झटके थे।

Screenshot 4 14

Earthquake

खैर ये बात रही भूकंप के झटकों की जो पूरी दुनिया के लोगों ने अपनी जिंदगी में महसूस किए होंगे लेकिन क्या आपको पता है कि भूकंप के झटके सिर्फ जमीन पर ही नहीं बल्कि समु्द्र में भी महसूस किये जा सकते है? अब इन्ही सवालों का जवाब देते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देख सकते है कि भूकंप आने पर समुद्र का नजारा कैसा होता है और समुद्र में भूकंप का कैसे पता लगता है।

Earthquake

सोशल मीडिया प्लटफॉर्म पर @vidopolis ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि स्कूबा डाइविंग कर रहे लोग समु्द्र के अंदर कुछ हलचल महसूस करते है। इस वीडियो को देख यह मालूम होता है कि भूकंप के झटके केवल जमीन पर ही नहीं बल्कि समुद्र के अंदर भी महसूस किये जाते है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by vidopolis (@vidopolis)


Earthquake : वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ गोताखोर स्कूबा डाइविंग कर रहे हैं। पहले तो समुद्र बिल्कुल शांत दिखता है, लेकिन जैसे ही भूकंप आता है तो अजीब सी हलचल मचनी शुरु हो जाती है। अचानक एकाएक मछलियों का झुंड तेजी से इधर-उधर भागने लगता है। फिर समुद्र के नीचे से धुआ ऊपर उठने लगता है। चारों तरफ धुंध सी छाने लगती है।

Earthquake

ये सब देख गोताखोर घबरा जाते हैं और अपने आपको सुरक्षित जगह पर ले जाते हैं। आगे वीडियो में देखा जाता है कि एक गोताखोर का संतुलन बिगड़ जाता है वो इधर-उधर भागने लगता है, इसके बाद वो खुद को बचाने के लिए एक पत्थर का सहारा लेता है। कुछ देर बाद कंपन रुकता है और सबकी सांसों में सांस आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।