मुर्दाघर में लाशों के बीच काम करती है महिला, लोगों को खूबसूरती देख नहीं होता यकीन!

Glam embalmer

Glam embalmer: कुछ काम ऐसे होते है जिन्हें लोग अजीबोगरीब मानते हैं। ऐसे ही एक काम में शामिल है एम्बलमर का काम भी। ये काम करने के लिए लोगों को हिम्मत चाहिए होती है। ऐसे में जब लोग एक महिला को एम्बलमर के रूप में देखते है तो हैरान रह जाते है, यहां तक की उन्हें यकीन भी नहीं होता है। अब ऐसी ही एक कहानी महिला भी सामने आई हैं।

Glam embalmer

 

नॉटिंघम सिटी सेंटर में रहने वाली 24 साल की इसाबेल वाल्टन (Isabel Walton) एम्बलमर का काम करती है। जब लोग उनकी जीविका के बारे में जानते है तो वह हैरान रह जाते है और उनके खूबसूरत लुक के कारण उनके स्किल्स को कमतर आंकते हैं।

Glam embalmer

‘मुझे देख हैरान होते लोग’

एक रिपोर्ट के अनुसार, जब इसाबेल मृतकों को परिवारों के लिए मुर्दाघर में किसी लाश को अंतिम विदाई देने के लिए तैयार करती हैं, तो लोग उन्हें देखकर आश्चर्यचकित हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें उम्मीद ही नहीं होती कि कोई इतनी खूबसूरत लड़की भी ये काम कर सकती है। असल में लोग उनके बजाय एक बूढ़े पुरुष’ को वहां काम करते हुए देखने की उम्मीद करते हैं।

Glam embalmer

19 साल से हैं इस इंडस्ट्री में

Glam embalmer: इसाबेल बताती हैं कि उन्होंने 19 साल की उम्र में ‘फ्यूनरल इंडस्ट्री’ में काम करना शुरू किया था और अब तो उन्हें ये काम करते 5 साल हो चुके हैं। वह 21 साल की उम्र में ही फुल टाइम शवदाहकर्ता बन गईं थीं। इसाबेल शवों को संरक्षित करने के काम के साथ-साथ लाशों की साफ-सफाई भी करती हैं और उन्हें उनके परिजनों के सामने पेश करती हैं, ताकि वो लाश के अंतिम दर्शन कर सकें।

Glam embalmer

दोस्त भी नहीं करते यकीन

इसाबेल दावा करती हैं कि जब वह लोगों को बताती हैं कि उनका काम क्या है तो लोग उनपर कभी विश्वास नहीं करते, यहां तक ​​कि उनके दोस्त भी हैरान रह जाते हैं और कहते हैं कि मुझे लगता है कि इस फील्ड में एक युवा महिला के लिए कोई करियर नहीं है’। वह कहती हैं कि ‘लोग भी आश्चर्यचकित हो जाते हैं जब वे मुर्दाघर में आते हैं और मुझे देखते हैं। असल में यह अभी भी पुरुष-प्रधान इंडस्ट्री है और वे एक युवा महिला को मुर्दाघर में देखने की उम्मीद नहीं करते हैं’।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।