शख्स ने चलाया एक पैर से सवारी समेत रिक्शा, वीडियो ने किया भावुक 

Disabled Man Pulling Rickshaw

Disabled Man Pulling Rickshaw: अक्सर आपने ये कहते या सुनते सुना होगा कि संघर्ष के बिना जीवन जीना आसान नहीं है। संघर्ष को शक्ति में बदलना दुनिया का सबसे कठिन काम है। इस कठिन काम (Disabled Man Pulling Rickshaw) को करने में जो इंसान सफल हो जाता है वह कभी असफल नहीं होता। अब आप इस वायरल वीडियो को ही देख लीजिए जहां एक दिव्यांग शख्स मेहनत के साथ अपने काम में लगा हुए है।

Disabled Man Pulling Rickshaw

सोशल मीडिया पर मोटिवेशनल वीडियो वायरल

कई बार हम अपनी छोटी-छोटी परेशानियों से इतना ज्यादा घबरा जाते हैं कि बहुत जल्दी डिमोटीवेट हो जाते हैं और फिर हमें मोटिवेशन की जरूरत पड़ती है। जिसके लिए हमें महान लोगों की बायोग्राफी पढ़ते हैं। लेकिन हम लोगों को इतना (Disabled Man Pulling Rickshaw) कुछ सोचने की जरुरत नहीं। कई बार चीजें बिल्कुल हमारे सामने होती है और हमें उसे पहचानने की जरुरत होती है। ऐसा ही एक मोटिवेशनल वीडियो इन दिनों चर्चा में है।

बता दें, ये वीडियो इंस्टाग्राम पर @zindagi.gulzar.h अकाउंट ने शेयर किया है।

शख्स ने चलाया सवारी सहित एक पैर से रिक्शा

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स एक पैर से रिक्शा चलाता नजर आ रहा है, वो भी सवारी को बैठाकर। जिस बात की हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते। उसे इस शख्स ने सच कर दिखाया है। जो वाकई काबिल-ए-तारीफ है। आमतौर पर पैर के किसी हादसे में छिन जाने के बाद (Disabled Man Pulling Rickshaw) ज्यादातर लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं, वहीं कुछ लोग दूसरों पर निर्भर हो जाते हैं, लेकिन अगर जज्बा हो तो आप दुनिया की किसी भी जंग को आराम से जीत सकते हैं.

Disabled Man Pulling Rickshaw

लोगों ने दिया रिएक्शन

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर zindagi.gulzar.h नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक हजारों लोग देख चुके हैं और कमेंट कर इस पर (Disabled Man Pulling Rickshaw) अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘ ‘मजबूरी सबकुछ करवाती है।’ वहीं दूसरे ने लिखा, ‘ इनकी मजबूरी के सामने अपनी मजबूरी कुछ भी नहीं है।’ इसके अलावा और भी कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।