Kingfisher Rebellious Act : 'No Fishing’ साइन बोर्ड पर बैठ किंगफिशर ने किया कुछ ऐसा, यूजर्स बोले-कैमरे पर क्रिमिनल हुआ रिकॉर्ड

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

‘No Fishing’ साइन बोर्ड पर बैठ किंगफिशर ने किया कुछ ऐसा, यूजर्स बोले-कैमरे पर क्रिमिनल हुआ रिकॉर्ड

kingfisher rebellious act

kingfisher rebellious act : सोशल मीडिया पर प्रकृति से जुड़े अनेकों वीडियो देखने के लिए मिलते हैं, इसमें कभी जानवरों की मासूमियत देखने को मिलती है तो कभी उनका खूंखार रूप। लेकिन अब इंटरनेट पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें न ही तो कोई मासूमियत दिख रही है और न ही कोई खूंखार रूप क्योंकि यहां शरारती किंगफिशर देखने को मिलता है। जो एक साइनबोर्ड पर बड़ी ही बहादुरी के साथ बैठकर कुछ ऐसा करता है कि लोगों की लोग भी कहने को मजबूर (kingfisher rebellious act) हो जाते हैं, भाई का जलवा है।

kingfisher rebellious act
Source-Pexels

नो फिशिंग’ बोर्ड पर बैठा किंगफिशर

बता दें, ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (kingfisher rebellious act) पर शेयर किया गया है। जिसमें एक साइनबोर्ड देखा जा सकता है, जिसपर लिखा है, ‘नो फिशिंग’ यानी यहां फिशिंग करना मना है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक किंगफिशर उड़ता हुआ आता है और आकर साइनबोर्ड पर बैठ जाता है और अगले ही पल वो वहां से उड़ जाता है। जिसके कुछ देर बाद वो एक मछली का शिकार (kingfisher rebellious act) कर लाता है और दोबारा आकर साइनबोर्ड पर बैठ जाता है। आप देख सकते हैं कि उसने अपनी चोंच में एक छोटी मछली दबा रखी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juan Vázquez (@jvr_wildlife)

ये वीडियो jvr_wildlife नामक आईडी से शेयर किया गया है।

लोगों ने कहा-अरेस्ट करो

ये वीडीयो वन्यजीव फोटोग्राफर जुआन वाज़क्वेज़ ने रिकॉर्ड किया है और इसे jvr_wildlife नामक आईडी से शेयर किया गया है। वहीं लोग भी अब अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए नहीं रुक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, आपने ऑन कैमरा (kingfisher rebellious act) एक क्रिमिनल को रिकॉर्ड किया है, इसे अरेस्ट करें। वहीं, अन्य ने लिखा, ये मजेदार वीडियो के साथ व्यंग है। जबकि एक ने लिखा, ये बोर्ड इसी ने लगाया है।

photographer captures Kingfisher rebellious act
Source-Pexels

ये हैं किंगफिशर की खासियत

बता दें, किंगफिशर (kingfisher rebellious act) 40 किलोमीटर प्रति घंटे (25 मील प्रति घंटे) तक की गति के साथ, सटीकता के साथ मछली को पकड़ने के लिए अपनी खंजर जैसी चोंच का इस्तेमाल करता है। ये कितनी ही ऊंची शाखा पर बैठा हो, वहां से भी अपने शिकार पर सटीक नजर रखता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।