ये है असली ’12th Fail’ IPS अधिकारी, सोशल मीडिया पर शेयर की गई पुरानी तस्वीर

12th Fail IPS Officer : इस वक्त हर कोई ’12वीं फेल’ नाम की फिल्म के बारे में बात कर रहा है। भले ही इस फिल्म का नाम ’12th Fail’ है लेकिन कहानी असल में एक पुलिस अधिकारी और उसके जीवनसाथी के बारे में है। फिल्म (12th Fail IPS Officer) हमें सिखाती है कि अगर हम सच में कुछ बनना चाहते हैं तो चाहे कितनी भी चुनौतियों का सामना करना पड़े हम अपने सपनों को हासिल कर सकते हैं।

12th Fail IPS Officer
12th Fail IPS Officer

फिल्म की सफलता के कारण, लोग अब उस असली पुलिस अधिकारी के बारे में ज्यादा बात कर रहे हैं जिसने फिल्म (12th Fail IPS Officer) को प्रेरित किया। इसी के चलते एक ऐसी तस्वीर भी है जो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, और इसे 12th फेल के असली IPS अधिकारी ने शेयर किया था।

ये है वायरल हो रही तस्वीर

  COurtsey : ये पोस्ट एक्स पर @ManojSharmaIPS नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

मनोज शर्मा नाम के एक असली IPS अधिकारी और उनकी पत्नी श्रद्धा जोशी की तस्वीर सोशल मीडिया (12th Fail IPS Officer) पर तेजी से वायरल हो रही है। अधिकारी शर्मा ने उनकी साथ की एक पुरानी तस्वीर शेयर की और यह बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में मनोज शर्मा (12th Fail IPS Officer) ने लिखा है कि, ‘शादी के कुछ दिन बाद का एक फोटो मिला आज।’ इस तस्वीर को 7,27,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कई लोग इसके बारे में कमेंट सेक्शन में तारीफों के पुल लगा रहे हैं।

सपनों को किया साकार

12th Fail IPS Officer
12th Fail IPS Officer

फिल्म ’12वीं फेल’ का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है। यह विक्रांत मैसी द्वारा अभिनीत मनोज कुमार शर्मा (12th Fail IPS Officer) नाम के व्यक्ति और मेधा शंकर द्वारा अभिनीत श्रद्धा जोशी नाम की महिला के बारे में है। मनोज वास्तव में अपने सपने को साकार करना चाहते थे, भले ही उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन वह दृढ़ रहता है और हार नहीं मानता और इस मुश्किल सफर में अपने साथी और दोस्तों की मदद से अंततः अपने लक्ष्य को पूरा कर ही लेता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।