वैलेंटाइन पर पार्टनर संग घूमे यह मंदिर, होगी सभी इच्छाएं पूरी

Valentine Partner Go Temple

Valentine Partner Go Temple: वैलेंटाइन्स डे वीक चल रहा है। इन दिनों कपल्स एक दूसरे के साथ जीवन भर जीने-मरने की कसम खाते हैं। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे मंदिरों के बारे में बताएंगे जहां जोड़ों की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं।

Valentine Partner Go Temple

लगनिया हनुमान मंदिर

अहमदाबाद का लगनिया हनुमान मंदिर कपल्स के बीच में काफी प्रसिद्ध है। हर साल वैलेंटाइन्स डे पर विवाह करने की इच्छा रखने वाले कई कपल्स यहां मंदिर में (Valentine Partner Go Temple) शादी की इच्छाएं लेकर आते हैं। यहां हनुमानजी के सामने प्रेमी जोड़े एक आपसी शपथ लेते हैं कि वे जीवन भर साथ रहेंगे और उनकी इच्छाएं भी पूरी होती हैं।

Valentine Partner Go Temple

शांगचुल महादेव

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से लगभग 58 किलोमीटर की दूरी पर स्थित शांगचुल महादेव का मंदिर है। इस गाँव में प्रेमी जोड़ों को बड़ी देखभाल की जाती है। वैलेंटाइन्स डे पर शांगचुल महादेव (Valentine Partner Go Temple) की दर्शन के लिए प्रेमी जोड़ों की एक बड़ी भीड़ देखी जाती है। इस मंदिर में प्रेमी जोड़ों को तंग करना पाप माना जाता है।

Valentine Partner Go Temple

ईश्किया गजानन मंदिर

जोधपुर शहर के पार्क में स्थित ईश्क़िया गजानन मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध है। यह मंदिर गुरु गणपति के नाम से भी जाना जाता है। कई प्रेमी यहां अपनी (Valentine Partner Go Temple) शादी की इच्छा के साथ आते हैं और भगवान गणेश उनकी इच्छाएं पूरी करते हैं। इसलिए इस मंदिर को ईश्क़िया गजानन कहा जाता है।

Valentine Partner Go Temple

माता मुकड़ी मावाली

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के छिंदनार गाँव में माता मुकड़ी मावाली का मंदिर काफी प्रसिद्ध है। यहां विवाह में समस्या का सामना कर रहे कई प्रेमी जोड़े अपने प्रेमी और प्रेमिका (Valentine Partner Go Temple) की तस्वीर और कपड़े का टुकड़ा लेकर मंदिर जाते हैं और वहां पूजा करते हैं। माना जाता है कि इसे करने से मां खुश हो जाती है और उनकी इच्छाएं पूरी होती हैं।

Untitled Project 69

खेरमाता

शाहडोल, मध्य प्रदेश में खेरमाता का मंदिर है। यहां हर सच्चे दिल से की गई इच्छा पूरी होती है। इस मंदिर के लिए कई चीजें प्रसिद्ध हैं, लेकिन यह मंदिर प्रेम में लिए गए लोगों के बीच विशेष महत्वपूर्ण है। प्रेमी जोड़े (Valentine Partner Go Temple) यहां मंदिर में पूजा करते हैं और मंदिर में मौजूद बरगद के पेड़ पर नारियल बाँधकर व्रत लेते हैं। जब उनकी इच्छा पूरी होती है, तो वे नारियल खोलते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।