लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

भावी सास से परेशान महिला ने Reddit पर लोगों से पूछा- शादी करूं या नहीं

woman wants to run away from marriage

शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें दो लोगों के साथ-साथ दो परिवारों का भी मिलन होता है। ऐसे में सब ही कोशिश करते हैं कि उनका पार्टनर और ससुराल ऐसा हो जिसमें वह आराम से रह सकें। लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक महिला ने अपनी होने वाली सांस के बारे में बताया कि उसकी भावी सास उससे नफरत करती है और अब वह अपने मंगेतर के साथ भागने की योजना बना रही है। जिसके बाद महिला के पोस्ट पर लोगों के कमेंट्स की बहार आ गई।

woman wants to run away from marriage

भावी सांस करती है लड़ाई

Reddit के “AmItheAsshol” फोरम में u/Dee_Ree यूजरनेम के तहत पोस्ट करते हुए कहा गया कि उनकी सास उनके बारे में झूठी अफवाहें फैला रही हैं कि वह एक लापरवाह मां हैं। यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से ऐसी स्थितियों से निपटने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन मांगा।

बता दें, होने वाली दुल्हन ने एक लंबे पोस्ट में साझा किया, MIL (सास) ने कभी भी मेरे साथ सकारात्मक संबंध बनाने की कोशिश नहीं की। वह यह पक्का तय करती है कि मैं बातचीत में शामिल न हो पाऊं, मेरी उपलब्धियों को कमतर आंकती है और नीची बातें करती है।

woman wants to run away from marriage

वहीं, महिला ने पोस्ट बताया कि चीजें तब बिगड़ गईं जब वह अपने मंगेतर के 30वें जन्मदिन की योजना बना रही थीं। “एमआईएल ने हर बात पर मुझसे लड़ाई की और मुझ पर मेरे मंगेतर को बिल्कुल भी न जानने का आरोप लगाया.।(मैंने उसके और उसके परिवार के लिए एक गोल्फ सप्ताहांत की योजना बनाई थी) उन्हें गोल्फ पसंद है”।

भावी सांस को नहीं पसंद ये बातें

आगे महिला बताती है, ” उसने सास का सामना करते हुए उनसे पूछा कि वह उसे पसंद क्यों नहीं करती। एमआईएल ने स्वीकार किया कि वह अपनी होने वाली दुल्हन को पसंद नहीं करती”। महिला बताती है, “उसे यह पसंद नहीं था कि मेरा साथी मुझे अपने पारिवारिक कार्यक्रमों में ले जाए, उसे यह पसंद नहीं था कि मुझे रोजगार ढूंढने में एक महीना लग गया जब मैं अपने मंगेतर के साथ रहने के लिए दूसरे शहर में चली गई। मंगेतर को MIL से हर दिन कॉल और मैसेज आते हैं। अगर वह जवाब नहीं देता है, तो वह मुझे दोषी ठहराती हैं। मंगेतर ने उनसे कहा कि अगर उसने मेरे प्रति इस व्यवहार को बंद नहीं किया तो वह अब उससे बात नहीं करेगा”।

AITA for refusing to speak to MIL and cancelling our wedding?
byu/Dee_Ree inAmItheAsshole

बता दें, ये पोस्ट AmItheAsshole ने शेयर किया है।

लोगों ने दिए ये सुझाव

उन्होंने अपनी पोस्ट के आखिर में कहा, “अब मंगेतर सास के कारण शादी कैंसल करना और भागना चाहता है। मंगेतर मांग कर रहा है कि मैं सास से आखिरी बार बात करूं ताकि वह उससे रिश्ता तोड़ सके”।

woman wants to run away from marriage

इंटरनेट ने सुझाव दिया कि महिला को शादी आगे बढ़ा देनी चाहिए और सास को आमंत्रित नहीं करना चाहिए। वहीं, एक ने कहा कि सास कभी नहीं बदलती है और वहां से निकलो। जबकि कुछ यूजर्स ने महिला को ये विश्वास दिलाया कि वह एक अच्छी मां हैं। जबकि कुछ ने कहा कि सास और बहु के रिश्ते अच्छे हो जाते है लेकिन उनमें समय लगता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।