दुनिया का सबसे मंहगा गुलाब, खरीद पाएंगे 100 से ज्यादा BMW कार

Worlds Most Expensive Rose

Worlds Most Expensive Rose: आज वैलेंटाइन वीक का पहला दिन है। इस दिन को प्रेमी जोड़े रोज़ डे के तौर पर मनाते हैं। यानी कपल एक दूसरे को गुलाब देते हैं। चलिए अब आपको बताते हैं कि दुनिया का सबसे महंगा गुलाब कौन सा है।

Worlds Most Expensive Rose

इस गुलाब की कीमत इतनी है

अगर आप अपने पार्टनर को दुनिया का सबसे महंगा गुलाब देना चाहते हैं तो इसके लिए आपको देश के टॉप अमीरों की लिस्ट में शामिल होना होगा। दरअसल, इस गुलाब के एक गुलदस्ते की कीमत 130 करोड़ रुपये है। हम जिस गुलाब (Worlds Most Expensive Rose) की बात कर रहे हैं उसे जूलियट रोज कहते हैं। ये कोई आम गुलाब नहीं है। इसके इतना महंगा होने के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, इस गुलाब को खिलने में 15 साल का समय लगता है।

Worlds Most Expensive Rose

पहली बार 2006 में खिला

इस गुलाब का रंग देखने में पीले, सफेद और गुलाबी रंग का मिक्स है। फाइनेंस ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक जूलियट रोज की कीमत 15.8 मिलियन डॉलर है। ये गुलाब पहली बार साल 2006 में खिला था। उस वक्त (Worlds Most Expensive Rose) इस गुलाब की कीमत 90 करोड़ रुपये लगाई गई थी। आपको बता दें, इस गुलाब को एप्रिकोट-ह्यूड हाइब्र‍िड कहा जाता है।

Worlds Most Expensive Rose

कुछ यूंम हैं गुलाब की महक

इस गुलाब को पहली बार डेविड ऑस्टिन ने उगाया था। डेविड ऑस्टिन का कहना था कि उन्होंने (Worlds Most Expensive Rose) इसे कई गुलाबों को मिलाकर बनाया था। इस गुलाब की महक की बात करें तो इसमें हल्की-हल्की चाय की महक होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

One Response

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।