अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए चीन बना रहा योजना

पडोसी मुल्क चीन अपने ही नागरिको पर अत्यचार कर दुनिया में भर मानवता का ढोंग करता है। इन दिनों चीन अपनी आर्थिक स्थति को मजबूत करने ले लिए कुछ बिंदुओं पर कार्य करने की योजना बना रहा है। जिन मंचो का उद्देश्य निजी उधमों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करना और निजी अर्थवयवस्था के फैलने – फूलने के अवसर पैदा करना है।

Screenshot 9 12

इन बिंदुओं पर केंद्रित रहेगी योजना

चीन नीति, आदान-प्रदान, सहयोग, निगरानी, मूल्यांकन और प्रचार पर केंद्रित छह मंच स्थापित करने की योजना बना रहा है। चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार समिति के निजी आर्थिक विकास ब्यूरो के अध्यक्ष वेई तुंग ने 13 नवंबर को चीन आर्थिक गोलमेज़ के दौरान यह जानकारी साझा की।

इन नीतियों के कार्यान्वयन से सकारात्मक बदलाव आए

वेई तुंग ने छह मंच प्रस्तुत किए और निजी अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न नीतियों की शुरूआत पर प्रकाश डाला। इन नीतियों के कार्यान्वयन से सकारात्मक बदलाव आए हैं और उम्मीद है कि भविष्य में और अधिक अनुकूल नीतियों का मार्ग प्रशस्त होगा।

निजी अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा

चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार समिति के निजी आर्थिक विकास ब्यूरो के अध्यक्ष वेई तुंग ने 13 नवंबर को चीन आर्थिक गोलमेज़ के दौरान यह जानकारी साझा की। वेई तुंग ने छह मंच प्रस्तुत किए और निजी अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न नीतियों की शुरूआत पर प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।