Pakistan का शेयर बाज़ार अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

Pakistan स्टॉक एक्सचेंज (pakistan stock exchange) में बड़ा उछाल देखने को मिला। जहां PSE ने 55,000 के स्तर को पार कर लिया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार(10 नवंबर) को बेंचमार्क के केइसई -100 इंडेक्स 55,506.32 अंक पर पहुंच गया। एक्स पर आरिफ हबीब लिमिटेड के मुताबिक, केएसई-100 इंडेक्स 55,000 के स्तर को पार कर अब तक के उच्चतम स्तर पर है।

आरिफ हबीब लिमिटेड (एएचएल) के शोध प्रमुख ताहिर अब्बास ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की पहली समीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीदों ने बाजार को प्रेरित किया है। उन्होंने कहा, इसके अलावा, अपेक्षित मौद्रिक नरमी के साथ-साथ मुद्रास्फीति और ब्याज दरों में बढ़ोतरी और बाजार के अब तक के उच्चतम स्तर पर होने के बावजूद आकर्षक मूल्यांकन स्थानीय शेयर बाजार में निवेशकों के सेंटीमेंट्स को बढ़ा रहा है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इंटरमार्केट सिक्योरिटीज के इक्विटी प्रमुख रजा जाफरी ने कहा कि मजबूत घरेलू संस्थागत खरीदारी और पाकिस्तान इन्वेस्टमेंट बॉन्ड (पीआईबी) की रीटर्न में कमी के कारण केएसई-100 लगातार नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा, आईएमएफ की चल रही समीक्षा अगली अहम् चेकपॉइंट है।
गुरुवार के 482.7 मिलियन की तुलना में कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़कर 640.8 मिलियन शेयर हो गया। दिन के दौरान कारोबार किए गए शेयरों का मूल्य 21.1 बिलियन पीकेआर था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एएचएल के अनुसार, पीएसएक्स पर औसत कारोबार की मात्रा 2.4 साल के उच्चतम स्तर पर देखी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।