IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से दी मात - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से दी मात

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98) और डैरिल मिचेल (52) रनों की बेहतरीन पारियों और उसके बाद तुषार देशपांडे सहित गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से हरा दिया है।
हैदराबाद की शुरुआत रही खराब
213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही उसने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड (13) को तुषार देशपांडे आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद तुषार ने अनमोलप्रीत सिंह (शून्य), अभिषेक शर्मा (15) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। हालांकि एडन मारक्रम और नीतिश कुमार रेड्डी ने पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन नौवें ओवर में रवींद, जडेजा ने रेड्डी (15) को आउट कर हैदराबाद की उम्मीदों झटका दिया। इसके बाद मथीशा पथिराना ने एडन मारक्रम (32) को भी पवेलियन भेज दिया। हाइनरिक क्लासन (20), अब्दुल समद (19), शाहबाज़ अहमद (7), पैट कमिंस(5) रन बनाकर आउट हुये। 19वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने जयदेव उनादकट (1) को आउट कर हैदराबाद की पारी को 134 रन पर समेट दिया।
चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से तुषार देशपांडे ने लिये 4 विकेट
चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से तुषार देशपांडे ने चार विकेट लिये। मुस्तफ़ज़र रहमान और मथीशा पथिराना ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। रवींद, जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।
चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदाराबाद को दिया जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य
इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदाराबाद को जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य दिया था।
यहां एम ए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ही ओवर में अजिंक्य रहाणे (9) का विकेट गवां दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये डैरिल मिचेल ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ दूसरे विकेट लिये 107 रनों की साझेदारी की। 14वें ओवर में जयदेव उनादकट ने डैरिल मिचले को नीतिश कुमार रेड्डी के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को दूसरी सफलता दिलाई। मिचले ने 32 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाते हुए 52 रन बनाये। ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के लगाते हुए 98 रनों की पारी खेली। शिवम दुबे 20 गेंदों में चार छक्के और एक चौका लगाते हुए नाबाद 39 रन और एमएस धोनी (5) रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया।
सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।