अवैध शराब और बालू घोटाले में JDU MLC के करोड़ों रुपये जब्त: Prashant Kishore

जन सूरज के संस्थापक Prashant Kishore ने शराबबंदी के बावजूद बिहार के अवैध शराब के व्यापार के बारे में खतरनाक खुलासे किए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि न केवल युवा पुरुष बल्कि महिलाएं भी इस अवैध व्यवसाय में शामिल हैं, जिससे महत्वपूर्ण वित्तीय नुकसान हो रहा है। किशोर ने बिहार में दो प्रमुख उद्योगों-शराब माफिया और रेत माफिया के उद्भव पर प्रकाश डाला और सरकार पर उनके विकास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

prashant kishore on JDU

Highlights:

  • प्रशांत किशोर का शराब के अवैध व्यापार को लेकर बड़ा खुलासा
  • घर-घर होम डिलीवरी चालू
  • JDU MLC राधा चरण साह की 26.19 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रतिबन्ध के बाद भी फल-फूल रहा अवैध शराब का कारोबार

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने शराबबंदी के बावजूद बिहार में शराब के अवैध व्यापार को लेकर बड़ा खुलासा किया। प्रशांत किशोर ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार में युवा लड़कों के साथ लड़कियां भी लगी हुई हैं। शराबबंदी से करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। बिहार में दो उद्योगों की बात हर कोई कर रहा है। एक है शराब माफिया और दूसरा है बालू माफिया। जहां चले जाइए, आप देखेंगे कि बिहार सरकार ने शराब का अवैध कारोबार करने वाले लोगों को पैदा किया है। शराब बंदी के नाम पर शराब की दुकानें बंद कर दी, लेकिन घर-घर होम डिलीवरी चालू कर दी है। मोटरसाइकिल लेकर शराब के इस कारोबार में नए लड़के, युवा के साथ-साथ लड़कियां भी लगी हुई हैं। कई गांवों के लोग मुझसे बताते हैं कि लड़कियां भी इस अवैध कारोबार में लगी हुई हैं। इससे हर साल बिहार सरकार और बिहार के लोगों को शराबबंदी के कारण 20 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है। ये पैसा पुलिस के हाथ में, प्रशासन के हाथ में और शराब माफिया के हाथ में जा रहा है।

AVEDH SHARAB GHOTALA

बिहार में शराब माफिया के साथ बालू माफिया हैं काफी ताकतवर

प्रशांत किशोर ने आगे बताते हुए कहा की अवैध बालू खनन मामले पर JDU MLC राधा चरण साह की 26.19 करोड़ की संपत्ति जब्त हुई है। प्रशांत किशोर ने जन संवाद के दौरान आगे कहा कि बिहार के गांव-गांव में एक और नई समस्या शुरू हो गई है। जब लोगों को शराब नहीं मिल रही है, तो लोग अलग-अलग प्रकार का नशा कर रहे हैं। कोई स्मैक खा रहा है, तो कोई ड्रग्स ले रहा है। ये स्थिति पहले बिहार में नहीं थी। शराब माफिया के साथ बालू माफिया बिहार में काफी ताकतवर हैं। जहां जाइए, बिहार में बड़े स्तर पर अवैध बालू का कारोबार हो रहा है। हजारों-करोड़ों रुपए सरकार और बिहार के लोगों का चोरी करके पुलिस और प्रशासन की मदद से अवैध बालू का कारोबार बिहार में चल रहा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।