Search
Close this search box.

Ishaan Khattar की ‘पीपा’ विवादों में घिरी, फिल्म के इस गाने को लेकर बुरे फंसे A. R. Rahman

Pippa Movie

फिल्म ‘Pippa’ प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो गयी है। Raja Krishna Menon द्वारा निर्देशित इस फिल्म में Ishaan Khattar मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं, जबकि Mrunal Thakur और Priyanshu Painyuli सहायक भूमिकाओं में हैं। तीनों सगे भाई-बहनों के किरदारों में हैं। फिल्म को फैंस का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। हालांकि रिलीज के चार दिन बाद ही फिल्म विवादों में आ गई हैं। जिसकी वजह फिल्म का एक गाना है।

Screenshot 3 31

इस वजह से विवादों में घिरी ‘Pippa’

Pippa Movie: दरअसल, यह पूरा विवाद विद्रोही कवि Kazi Nazrul Islam के द्वारा लिखे गए ‘Pippa’ फिल्म के विद्रोही गाने ‘करार ओई लोहो कपट’ का है। इस गाने को A. R. Rahman ने अपने अलग अंदाज में एकदम नए तरीके से पेश किया है। हालांकि, सिंगर के इस गाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस गाने को लेकर लोगों का मानना है कि A. R. Rahman ने Kazi Nazrul Islam के बनाए गाने के साथ काफी हद तक छेड़छाड़ किया है। गाने को तोड़-मरोड़ कर गाया गया है। साथ ही इसमें बांगला भाषा और शब्दों का सही से इस्तेमाल और उच्चारण नहीं किया गया, जिससे इसकी खूबसूरती पूरी तरह से खत्म हो गई है। हालांकि, अब इस पूरे विवाद पर फिल्म के मेकर्स ने चुप्पी तोड़ी हैं।

pipa 23

फिल्म के मेकर्स ने तोड़ी चुप्पी

Pippa Movie: फिल्म के मेकर्स ने इस विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि  Kazi Nazrul Islam का जो गाना हम लोगों ने लिया है और फिल्म में डाला है वो उनके परिवार द्वारा दिए गए राइट्स के बाद ही डाला गया है। गाने के लिरिक्स तक के राइट्स लिए गए थे। जो कि कल्यानी काजी ने लाइसेंस द्वारा हमें दिए। उन्होंने साइन किया था। इस दौरान Kazi Nazrul Islam के ग्रैंडसन अनीर्बान काजी भी वहां मौजूद थे।’

pipa 56

अग्रीमेंट के हिसाब से रिलीज हुआ गाना

मेकर्स ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा कि गाने को लेकर जो अग्रीमेंट किया गया था, उसमें ये साफ कहा गया था कि हम गाने में कुछ बदलाव करेंगे और नए कंपोजीशन के साथ इसे रिलीज करेंगे। अगर बदलाव किसी के सेंटीमेंट्स को हर्ट कर रहे हैं तो हम उसके लिए माफी चाहते हैं।’

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।