J&K : आतंकी संगठन JEM के 10 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, SIA ने देर रात की कार्रवाई

दक्षिण और मध्य कश्मीर के इलाकों में छापेमारी के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 10 ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में एसआईए (राज्य जांच एजेंसी) ने बुधवार को दक्षिण और मध्य कश्मीर के इलाकों में छापेमारी के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 10 ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। एसआईए सूत्रों ने बताया कि ये छापेमारी रात में अलग-अलग जगहों पर की गई। सूत्रों के मुताबिक ये छापे जेईएम के नेटवर्क पर केंद्रित थे। दस व्यक्ति ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का हिस्सा थे और जेईएम कमांडरों से निर्देश ले रहे थे। उन सभी को गिरफ्तार किया गया है।
 जेईएम कमांडरों से ले रहे थे निर्देश 
सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दस व्यक्ति ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का हिस्सा थे और जेईएम कमांडरों से निर्देश ले रहे थे। उन सभी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, इस मॉड्यूल के सदस्यों को वर्टिकल के रूप में उप-मॉड्यूल में व्यवस्थित किया गया ताकि एक सदस्य का पता लगाने की स्थिति में बड़े नेटवर्क से समझौता न हो इसलिए इसे सावधानीपूर्वक निगरानी के माध्यम से खोजा गया है जिसमें पुष्टि करने वाली खुफिया जानकारी मिल सकती है। 
हाल ही में हुआ था एसआईए का गठन 
अदालत में स्वीकार्य साक्ष्य में परिवर्तित इन व्यक्तियों की ओजीडब्ल्यू सदस्यता का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए इस्तेमाल किया है। एसआईए का गठन हाल ही में उग्रवाद और अलगाव से जुड़े मामलों की जांच के लिए किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।