लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Kashmir : BJP ने महबूबा मुफ्ती के शिवलिंग पर जलाभिषेक को बताया ‘नौटंकी, जानिए क्या कहा

जल्द ही 2024 के लोकसभा चुनाव आने वाले है। ऐसे में सभी राजनेता भी तैयारियों में जुट गए है। ऐसे ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री यानि कि महबूबा मुफ्ती भी हिन्दू लोगों का वोट पाना चाहती है।

जल्द ही 2024 के लोकसभा चुनाव आने वाले है।  ऐसे में सभी राजनेता भी तैयारियों में जुट गए है। ऐसे ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री यानि कि महबूबा मुफ्ती भी हिन्दू लोगों का वोट पाना चाहती है। बता दें जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुंछ जिले की अपनी यात्रा के दौरान नवग्रह मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने पूरे मंदिर का चक्कर लगाया और शिवलिंग का जलाभिषेक भी किया। सूत्रों के अनुसार उन्होंने मंदिर परिसर में बनी यशपाल शर्मा की प्रतिमा पर भी पुष्पवर्षा की परन्तु,  बीजेपी ने मुफ्ती की मंदिर यात्रा को ‘नौटंकी’ बताते हुए निशाना साधा है।

1678950241 untitled project (77) 

Mehbooba Mufti ने शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

बता दें बीजेपी का कहना है कि महबूबा मुफ्ती का मंदिर जाना महज राजनीतिक नौटंकी है। इतना ही नहीं बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने कहा कि 2008 में महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी ने अमरनाथजी श्राइन बोर्ड को जमीन आवंटन का विरोध किया था। उनकी पार्टी ने निर्माण के लिए श्राइन बोर्ड को भूमि के अस्थायी हस्तांतरण की अनुमति नहीं दी। तीर्थयात्रियों के लिए झोपड़ियों की अनुमति नहीं है। अब वह केवल मंदिर में जाकर नौटंकी और नौटंकी कर रही है। रणबीर सिंह ने कहा कि उनकी इस नौटंकी से उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला है। अगर राजनीतिक नौटंकी से बदलाव लाया जा सकता तो आज जम्मू-कश्मीर समृद्धि का बाग होता। 

आगे बता दें बुधवार को महबूबा मुफ्ती के पुंछ के एक मंदिर में जाने का वीडियो सामने आया। इसमें वह शिवलिंग पर जलाभिषेक करती भी नजर आ रही हैं लेकिन इसी के साथ इस वीडियो पर लोगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। इससे पहले पुंछ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी का मकसद देश को हिंदू राष्ट्र बनाना नहीं, बल्कि ‘बीजेपी राष्ट्र’ बनाना है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी भारत को ‘भाजपा राष्ट्र’ बनाने के लिए विपक्षी पार्टियों पर कथित हमले कर रही है, जिस पर उनकी पार्टी चुप नहीं बैठेगी। देखा जाए तो महबूबा मुफ्ती के बदले अंदाज़ लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आ रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।