Srinagar: कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा के बाद जी20 के प्रतिनिधि दिल्ली के लिए रवाना

कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा के बाद जी20 प्रतिनिधि गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं।अधिकारियों ने कहा, जी20 के सभी प्रतिनिधि कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के सफल समापन के बाद श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली के लिए सुबह करीब 10.20 बजे एक चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना हुए।

कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा के बाद जी20 प्रतिनिधि गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं।अधिकारियों ने कहा, जी20 के सभी प्रतिनिधि कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के सफल समापन के बाद श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली के लिए सुबह करीब 10.20 बजे एक चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना हुए।समूह के प्रतिनिधियों ने सोमवार को तीसरी पर्यटन कार्य समूह की बैठक की।
श्रीनगर में दर्शनीय स्थलों का दौरा किया
उन्होंने उसी शाम डल झील में ‘शिकारा’ पर सवारी की।मंगलवार और बुधवार को, प्रतिनिधियों ने 18-होल रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स और निशात मुगल गार्डन सहित श्रीनगर में दर्शनीय स्थलों का दौरा किया।उत्साही प्रतिनिधियों ने पारंपरिक कश्मीरी पोशाक में तस्वीरें लीं और बाद में शहर के सभी पैदल पोलो व्यू मार्केट में खरीदारी करने गए।उन्होंने स्थानीय हस्तशिल्प में गहरी दिलचस्पी ली और याद के तौर पर घर ले जाने के लिए कुछ सामान खरीदा।
हाई प्रोफाइल यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे
5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से अधिकारियों ने इस हाई प्रोफाइल यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।प्रतिनिधि अपनी कश्मीर यात्रा के दौरान ललित ग्रैंड पैलेस होटल और ताज विवांता रिजॉर्ट में रुके थे। दोनों श्रीनगर शहर में डल झील के नजदीक 5 सितारा लग्जरी होटल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।