पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी, योजनाबद्ध लक्ष्य हत्याओं को रोका

punjab police ने योजना बद्ध लक्ष्य हत्याएं टालीं, आईएसआई मॉड्यूल के तीन सदस्य 8 पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया, पंजाब पुलिस ने बुधवार को आईएसआई नियंत्रित पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मॉड्यूल से जुड़े तीन सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ राज्य में योजनाबद्ध लक्ष्य हत्याओं को रोक दिया। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव के अनुसार, गिरफ्तार लोगों की पहचान बठिंडा के राजभूपिंदर सिंह (भिंडा), फाजिल्का के रमन कुमार और कोटकपुरा के जगजीत सिंह के रूप में हुई है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के बीच यह पंजाब में संगठित अपराध के लिए एक बड़ा झटका है।

  • योजनाबद्ध लक्ष्य हत्याओं को रोका
  • चोरी की कार भी जब्त
  • पंजाब में संगठित अपराध के लिए एक बड़ा झटका

नौ मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद

पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से आठ पिस्तौल – जिनमें तीन .30 बोर पिस्तौल और पांच .32 बोर पिस्तौल – के साथ-साथ नौ मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए, इसके अलावा एक चोरी की कार भी जब्त की, जिसमें वे यात्रा कर रहे थे। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि विश्वसनीय इनपुट के बाद, काउंटर इंटेलिजेंस बठिंडा की पुलिस टीमों ने बठिंडा के गांव गोबिंदपुरा में पुल के पास एक विशेष नाका लगाया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत वर्तमान में संगरूर जेल में बंद लोगों के संपर्क में थे।

Punjab: मंत्रियों के विभागों में फेरबदल, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय?

हथियारों की बरामदगी की उम्मीद

अधिक जानकारी साझा करते हुए, एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि जांच से पता चला कि गिरफ्तार आरोपी मध्य प्रदेश से हथियार लाए थे और उन्हें समाज में दहशत पैदा करने के लिए राज्य में लक्ष्य हत्याएं करने का काम सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि आगे और पीछे के संबंधों का खुलासा करने के लिए आगे की जांच जारी है और अधिक हथियारों की बरामदगी की उम्मीद है। एक केस एफआईआर नं. 151 दिनांक 21/11/23 को पुलिस स्टेशन कैंट बठिंडा में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379, 411, 115, 109 और 120 बी और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (7) और 25 (8) के तहत दर्ज किया गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + nineteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।