Search
Close this search box.

Chandigarh मेयर चुनाव नतीजे पर CM खट्टर का INDIA ब्लॉक पर तंज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में Chandigarh मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद इंडिया ब्लॉक की आलोचना की और कहा कि जब जनता की राय आपके साथ नहीं है तो आप सपने क्यों देखते हैं? सीएम खट्टर बुधवार को एक कार्यक्रम के लिए लोकल ट्रेन से कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हुए। “जब जनता की राय आपके साथ नहीं है तो आप सपने क्यों देखते हैं? जब भी बीजेपी किसी राज्य में आती है तो उसके विचार लोगों के मन से आसानी से नहीं निकलते हैं।”

MAYOR

Highlights:

  • कांग्रेस और आप पार्षदों के आठ वोटों को अवैध घोषित किया गया 
  • यह “जीत” इंडिया ब्लॉक के लिए एक और झटका है- BJP
  • हरियाणा विधानसभा सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा
  • बजट मुख्य रूप से गरीब लोगों पर केंद्रित होगा

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों में काफी ड्रामा देखने को मिला, जब पीठासीन अधिकारी ने कांग्रेस और आप पार्षदों के आठ वोटों को अवैध घोषित कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप मेयर चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर की जीत हुई। मंगलवार को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस द्वारा भाजपा पर चुनावी “कदाचार” का आरोप लगाने से अराजकता फैल गई। दूसरी ओर, भाजपा ने कहा कि यह “जीत” इंडिया ब्लॉक के लिए एक और झटका है। AAP ने मतदान को “असंवैधानिक और अवैध” और “देशद्रोह” (देशद्रोह) का कृत्य करार दिया। बीजेपी के मनोज सोनकर ने आप-कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप सिंह को हराया। उन्हें 16 वोट मिले, जबकि सिंह को 12 वोट मिले। आठ मत अवैध घोषित किये गये।

india 6

इसके अलावा, हरियाणा के सीएम ने कहा कि विधानसभा सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा और बजट मुख्य रूप से गरीब लोगों पर केंद्रित होगा। कैबिनेट ने सिफारिश की है कि हरियाणा विधानसभा सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा। राज्यपाल इस पर फैसला करेंगे। इस बार हमारा बजट गरीबों के हित में होगा। हम कैसे सक्रिय होकर लोगों को अपनी योजनाओं का लाभ दिला सकते हैं? गांवों में खेल सुविधाओं को सुलभ बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है, ”सीएम खट्टर ने कहा। लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज दिल्ली में चुनाव को लेकर बैठक होगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।