राजस्थान पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

राजस्थान की श्रीगंगानगर जिला पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान की श्रीगंगानगर जिला पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, यह गिरोह व्यावसायी हरखचंद मालपानी से रंगदारी वसूलने का प्रयास कर रहा था। मालपानी से इस संबंध में मिली शिकायत के आधार पर कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस इसकी जांच कर रही थी।
पुलिस ने बताया कि मालपानी ने तहरीर में कहा था कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के नाम पर उनसे जबरन वसूली कर रहे थे। उन्होंने कहा, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोनू, सचिन और हरीश के रूप में हुई है, जो पंजाब के रहने वाले हैं। श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक अनिल पारिस देशमुख ने बताया, कल रात तीन लोगों को एक स्थानीय व्यवसायी से पैसे ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनका संबंध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से है।’’
पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार, पुलिस को आरोपियों के श्रीगंगानगर में होने की सुचना मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई। बयान के अनुसार, साधुवाली इलाके के पास पुलिस की गाड़ियों को देखकर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया और इस दौरान आरोपी हरीश ने पुलिस पर गोली चलायी। पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में हरीश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। उन्होंने बताया कि आरोपी हरीश को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है जबकि अन्य गिरफ्तार आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।