Search
Close this search box.

15वीं जयपुर मैराथन को में युवाओं समेत बुजुर्गों ने लगाई दौड़, CM Bhajanlal Sharma ने दिखाई हरी झंडी

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि निरोगी जीवन के लिए युवाओं को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की आवश्यकता है। देश में ‘यंग इंडिया’, ‘फिट इंडिया’ तथा ‘खेलो इंडिया’ जैसे अभियान चलाए जा रहे हैं। यह परंपरा युवाओं को स्वस्थ और गतिशील बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।शर्मा ने रविवार को ‘संस्कृति युवा संस्था’ और ‘वर्ल्ड ट्रेड पार्क’ द्वारा आयोजित 15वीं जयपुर मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • CM Bhajanlal Sharma ने 15वीं जयपुर मैराथन को दिखाई हरी झंडी
  • जयपुर मैराथन में युवाओं व बच्चों समेत बुजुर्गों ने लगाई दौड़
  • युवा देश और दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन करेंगे- शर्मा

खेलकूद को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य करेगी- CM

शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में व्यस्त जीवन शैली के कारण लोग स्वस्थ जीवनशैली से दूर होते जा रहे हैं। देर रात तक जागने और सुबह देरी से उठने के कारण स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है।उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार प्रदेशवासियों को स्वस्थ जीवनशैली के लिए प्रोत्साहित करने और खेलकूद को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य करेगी। प्रदेश में खेल सुविधाओं को विकसित किया जाएगा और सरकारी स्कूलों व कॉलेजों समेत खेलों के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाएगा।’’उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों में अधिकाधिक अवसर उपलब्ध कराये जाएंगे जिससे वे देश और दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

34 1

भविष्य के एथलीट अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे- भजनलाल

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राजस्थान स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर अन्य प्रदेशों से अग्रणी है। यह वीरों की भूमि है। यहां के युवा सेना में शामिल होकर देश की सेवा के लिए उत्साहित रहते हैं, इसलिए वे अपने स्वास्थ्य एवं फिटनेस पर विशेष ध्यान देते हैं। प्रदेश के गांवों, कस्बों तथा शहरों में बड़ी संख्या में युवक-युवतियां सुबह जल्दी उठकर दौड़ लगाते एवं व्यायाम करते नजर आते हैं।’’उन्होंने कहा कि जयपुर मैराथन लोगों में बढ़ती खेल भावना का प्रमाण है और एक ऐसा आयोजन है, जिससे आगामी वर्षों में भविष्य के एथलीट अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे।

35 1

दिव्यांगजन ने भारी उत्साह से हिस्सा लेकर दो नये रिकॉर्ड बनाये

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह आयोजन हमें धैर्य, संघर्षशीलता और समर्पण के महत्व को समझाता है तथा जयपुर के समृद्ध इतिहास और संस्कृति को प्रदर्शित करता है।’’15वीं जयपुर मैराथन में पांच विभिन्न श्रेणियों में बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं, बच्चों तथा दिव्यांगजन ने भारी उत्साह से हिस्सा लेकर दो नये रिकॉर्ड बनाये। विजेता धावकों को पुरस्कृत भी किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।