Hitman ने हासिल किया नया कीर्तिमान, अगले मुकाबले में तोड़ देंगे Chris Gayle का रिकॉर्ड - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Hitman ने हासिल किया नया कीर्तिमान, अगले मुकाबले में तोड़ देंगे Chris Gayle का रिकॉर्ड

भारत के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कल खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी मुकाबले में भी 57 गेंदों पर 81 रन की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह छक्के भी लगाए। इससे पहले एशिया कप में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था। वहीं रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है। वो लंबे-लंबे सिक्स लगाने के लिए भी जाने जाते हैं। चाहे रन कम ही क्यों न बनाए हैं, मगर उनके बल्ले से 1-2 सिक्स तो हम हर पारी में देख ही लेते हैं। वहीं उन्होंने सिक्स लगाने के मामले में एक कीर्तिमान हासिल किया है।

20230927310L 2 scaled

दरअसल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कल की पारी में 6 छक्के लगाए। इस 6 छक्के की मदद से रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 550 छक्का जड़ने का कारनामा कर दिया। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में वो दूसरे स्थान पर फिलहाल है, मगर जल्द ही पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। फिलहाल पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो कि 553 छक्का इंटरनेशनल क्रिकेट में लगा चुके हैं। रोहित शर्मा ने इस मुकाम को अपने 451वें मैच के 471वीं पारी में हासिल किया हैं।

291124

भारत की तरफ से रोहित शर्मा के बाद महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है जो कि 538 मुकाबले के 526 इनिंग में 359 छक्का लगा चुके हैं। वहीं रोहित शर्मा के बाद जोस बटलर ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कि 335 वनडे में 312 छक्का लगा चुके हैं और वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा से पीछे पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी हैं, जिन्होंने अपने 524 मैच में 476 सिक्स लगा चुके हैं। चौथे नंबर पर नाम आता है न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम का, जिन्होंने 432 मुकाबले में 398 रन बनाए हैं। वहीं पांच नंबर पर नाम आता है मार्टिन गुप्टिल, जो कि 367 इनिंग में 383 सिक्स लगा चुके हैं।

Top 5 Batters With The Highest Strike Rate In Cricket World Cup Minimum 500 Balls Faced 34 optimized

रोहित शर्मा इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं और लगातार रन भी बना रहे हैं, जो कि भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत हैं। विश्व कप को शुरू होने में अब 1 हफ्ते का समय रह गया है, और रोहित शर्मा के साथ-साथ पूरी भारतीय टीम इस वक्त फॉर्म में हैं। ऐसे में भारत इस बार विश्व विजेता बनने की प्रबल दावेदार है। वहीं रोहित शर्मा अपने अगले मुकाबले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + eighteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।