Pakistan के खिलाफ Ishan Kishan ने खेली दमदार पारी, Dhoni के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Pakistan के खिलाफ Ishan Kishan ने खेली दमदार पारी, Dhoni के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़

भारतीय टीम ने तो पहले बैटिंग कर के अपनी अच्छी प्रैक्टिस कर ली। हालाँकि इस प्रैक्टिस में एक बार फिर भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप नज़र आया और टॉप चार बल्लेबाज़ों से 20 रन का भी आंकड़ा नहीं छुआ गया। लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन ने पहली बार पांच नंबर बल्लेबाज़ी करते हुए टीम की लाज बचाई और हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई साथी ही अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज़ किया, जिसमें उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा है।

शनिवार को भारत और पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 में आमना-सामना हुई। इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए स्टेडियम एकदम खचाखच भरा हुआ था, लेकिन बारिश ने इस पुरे मैच का मज़ा बिगाड़ दिया। बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो सका। लेकिन भारतीय टीम ने तो पहले बैटिंग कर के अपनी अच्छी प्रैक्टिस कर ली। हालाँकि इस प्रैक्टिस में एक बार फिर भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप नज़र आया और टॉप चार बल्लेबाज़ों से 20 रन का भी आंकड़ा नहीं छुआ गया। लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन ने पहली बार पांच नंबर बल्लेबाज़ी करते हुए टीम की लाज बचाई और हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर  एक महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई साथी ही अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज़ किया, जिसमें उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा है। 
1693724225 ishaaaaan (1)
टॉप ऑर्डर फ्लॉप होने के बाद ईशान के दमदार पारी 
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने को फैसला किया, लेकिन टीम का टॉप ऑर्डर शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ के सामने जल्दी आउट हो गया। इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की और 54 गेंदों पर लगातार अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। ईशान ने 81 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए। 
1693724252 20230902266l
 ईशान ने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ा 
जैसे एमएस धोनी के बाद इशान किशन लगातार चार अर्धशतक लगाने वाले केवल दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज़ बन गए हैं। 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ एमएस धोनी ने लगातार चार अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा ईशान ने धोनी का एक और रिकॉर्ड थोड़ा है। ईशान अपनी 82 रन की पारी के दम पर एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ बन गए हैं। इसे पहले 2008 एशिया कप में एमएस धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी। 
1693724268 hardik and ishaan
हार्दिक और ईशान की रिकॉर्ड साझेदारी 
इसके अलावा ईशान किशन ने पांचवें विकेट के लिए टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 138 रन की साझेदारी की और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 66 रन पर चार विकेट गिरने के बाद ईशान और हार्दिक ने 141 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की और वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें या उसे निचे के विकेट के लिए भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और मोहम्मद कैफ के नाम था, जिन्होंने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ कानपूर मैच में 135 रन की साझेदारी की थी। ईशान के अलावा हार्दिक ने भी 90  गेंदों पर 87 रन की पारी खेली। यहाँ दोनों बल्लेबाज़ अपने शतक से तो चूक गए लेकिन इस पारी से दोनों ने सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीता।  अब देखना होगा पाक्सितान के खिलाफ अगले मुकाबले में भारतीय टॉप आर्डर कैसे प्रदर्शन करता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।