World Cup में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर Sourav Ganguly ने कहा ‘उन्हें रोकना कठिन होगा’

World Cup

भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर जीत के लिए रोहित शर्मा की टीम का  से समर्थन किया है। उन्होंने पूरे World Cup 2023 में प्रदर्शित होने वाली अपनी निरंतर खेल शैली को बनाए रखने के सार पर जोर दिया। गांगुली ने 19 नवंबर को अहमदाबाद में होने वाले खिताबी मुकाबले में सफलता के लिए भारत के अपने क्रिकेट दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करने के महत्व को रेखांकित किया।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly

भारत ने ग्रुप चरण में अपना दबदबा बनाते हुए नौ जीत से प्रभावशाली 18 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। उनका 2.570 का असाधारण नेट रन रेट सभी टीमों में सर्वश्रेष्ठ रहा। भारत के मजबूत फॉर्म को स्वीकार करते हुए, गांगुली ने फाइनल में इतनी अच्छी प्रदर्शन करने वाली टीम से पार पाने की चुनौती पर प्रकाश डाला। भारत को शुभकामनाएं देने के बावजूद, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ताकत को स्वीकार किया, उनकी क्षमता को स्वीकार किया।

Team India
Team India

“भारत इस समय शानदार दिख रहा है। मैं उन्हें अहमदाबाद के लिए शुभकामनाएं देता हूं। भारत ने टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेला है, और केवल एक मैच और ऑस्ट्रेलिया उनके और World Cup ट्रॉफी के बीच खड़ा है। अगर भारत इसी तरह खेलना जारी रखता है। गांगुली ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, “अब तक टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है, तो उन्हें रोकना कठिन होगा। यह एक अच्छा मैच होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास भी अच्छी टीम है।”

  • भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत को ऑस्ट्रेलिया पर जीत के लिए समर्थन दिया।
  • गांगुली ने भारत के निरंतर खेल शैली को बनाए रखने पर जोर दिया।
  • भारत ने ग्रुप चरण में 10 जीत से प्रभावशाली 20 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।
  • ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती हार के बाद लगातार सात जीत हासिल करके 14 अंक और प्लेऑफ़ में स्थान सुरक्षित किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में, रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने क्रीज पर प्रभावी साझेदारी की, जिससे विराट कोहली ने अपना 50 वां ODI World Cup शतक बनाने से पहले मंच तैयार किया और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। न्यूजीलैंड के 398 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में डेरिल मिशेल के शतक के योगदान के बावजूद, वे 70 रनों से चूक गए। भारत और दक्षिण अफ्रीका से शुरुआती हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बाद के मैचों में जोरदार वापसी की।

Sourav Ganguly Discloses Why Rohit Sharma Did Not Want To Become The Indian Captain

प्रारंभ में निचले स्तर पर संघर्ष करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार सात जीत हासिल करके 14 अंक और प्लेऑफ़ में स्थान सुरक्षित किया। पैट कमिंस की टीम, जिसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने रीमैच में थोड़ा कमजोर माना जा रहा था, ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 24/4 पर रोक दिया। प्रोटियाज़ के लिए डेविड मिलर के शानदार शतक के बावजूद, कमिंस और मिशेल स्टार्क के शानदार प्रदर्शन ने तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की, जिससे ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच गया।

 

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।