World Cup 2023: South Africa ने Afghanistan को 5 विकेट से हराया

आज साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें अफ्रीका ने मुकाबले को आसानी से पांच विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोरबोर्ड पर लगा दिए 244 रन, जिसके बाद अफ्रीका ने 48वें ओवर में मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

371031

अफगानिस्तान की तरफ से अजमत उल्लाह ओमरजई ने सबसे ज्यादा 97 रन की पारी खेली। इसके बाद रहमत शाह और नूर अहमद 26-26 रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो गेराल्ड कोटजी ने सबसे ज्यादा 10 ओवर में 1 मेडन देकर 44 रन लुटाए और 4 विकेट हासिल किए। वहीं लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को 2-2 विकेट हाथ लगे।

371037

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी की बात करें तो रसी वेन देर डुसें ने सबसे ज्यादा नाबाद 95 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा डिकॉक ने भी 41 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट हासिल किए।

370999

तो साउथ अफ्रीका इस वक्त अंक तालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अब ज्यादा उम्मीद है कि दूसरा सेमीफाइनल जो कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा, उसमें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भिड़ने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।