एपल के iPhone 16 और iPhone 16 Pro Max की बैटरी डिटेल्स आईं सामने

Apple टेक सेक्टर में एक लोकप्रिय ब्राड है। इसकी आईफोन सीरीज लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है। Apple ने पिछले साल सितंबर में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में 4 फोन हैं, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus ,iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं। अब एपल iPhone 16 और iPhone 16 Pro Max को लेकर एक अपडेट सामने आई है। जिसमें इसकी बैटरी डिटेल्स के बारे में जानकारी दी गई है।

iPhone 16 सीरीज की बैटरी डिजाइन

iPhone 16 Side 2 Feature

  • मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि iPhone 16 सीरीज के कुछ मॉडलों में iPhone 13 सीरीज में पेश की गई L-आकार की बैटरी डिजाइन नहीं दी जाएगी।
  • पिछली सीरीज की तरह ही iPhone 16 सीरीज में चार-मॉडल शामिल किए जाएंगे, लेकिन इसके सभी वेरिएंट में बैटरी डिजाइन और कैपेसिटी में जरूरी बदलाव देखने को मिलेंगे।
  • वहीं अगर iPhone 16 Pro Max की बात करें तो इसमें 4,676mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती है, जबकि iPhone 16 Pro को लेकर अब तक कोई डिटेल सामने नहीं आई है।
  • इस सीरीज के वनिला iPhone 16 में 3,561mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही है, जबकि iPhone 16 Plus में 4,006mAh की बैटरी हो सकती है।

iPhone 15 बैटरी vs iPhone 16 बैटरी

iphone 16 rumors

  • iPhone 16 की बैटरी कैसी होगी, इसकी संभावित जानकारी मिलती है। एक एक्स यूजर Majin Bu ने दोनों आईफोन की बैटरी के डिजाइन की तुलना की है।
  • वहीं नई लीक रिपोर्ट में पता चला है कि एपल एल-आकार के डिजाइन को बदल सकता है। इसके साथ ही ये बात भी कि iPhone 16 सीरीज के डिजाइन में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है।
  • iPhone 15 में 3,279mAh की बैटरी है, जबकि प्रो मैक्स में 4,352mAh की बैटरी है।
  • इस रीडिजाइन के तहत रियर कैमरा लेआउट में जरूरी बदलाव शामिल होंगे। iPhone 16 Pro में पेरिस्कोप कैमरा शामिल किए जाने की भी बात सामने आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।