Ram Mandir में महायज्ञ और आरती के लिए Jodhpur से भेजा गया 600 किलो शुद्ध देसी घी

Ram Mandir

अयोध्या के Ram Mandir में अखंड ज्योति जलाने और महायज्ञ करने के लिए जोधपुर से लगभग 600 किलोग्राम देसी घी भेजा गया है। जोधपुर की एक गौशाला से भेजे गए देसी गाय के घी का उपयोग विशेष रूप से राम लला मंदिर में भगवान श्री राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान होने वाले महायज्ञ और आरती के लिए किया जाएगा।

 

HIGHLIGHTS POINTS:

  • Ram Mandir में अखंड ज्योति जलाने और महायज्ञ भेजा गया 600 किलोग्राम देसी घी
  • भगवान श्री राम का जनवरी 2024 को होगा अभिषेक समारोह
  • देशी घी के 108 कलशों को पांच रथों के साथ किया गया विदा

 

देशी घी के 108 कलशों को पांच रथों के साथ किया रवाना

जनवरी 2024 में होने वाले भगवान श्री राम के अभिषेक समारोह की विशेष पूजा के लिए 6 क्विंटल घी भेजा गया था। हालांकि, राजस्थान के जोधपुर की महर्षि संदीपन बनार गौशाला से 27 नवंबर को घी के कलश धार्मिक नगरी अयोध्या के लिए भेजे गए थे, देशी घी के 108 कलशों को पांच बैलों के साथ रथों में रखकर रवाना किया गया। दृश्यों में बच्चों को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए दिखाया गया है क्योंकि रथ उत्तर प्रदेश के Ram Mandir की ओर बढ़ रहे थे।

भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को की जाएगी

एक पुजारी ने कहा, राजस्थान के जोधपुर में बनार गौशाला से भगवान राम लला के शुभ महायज्ञ के लिए 6 क्विंटल घी पहुंचाया जा रहा है। हम 27 नवंबर को अयोध्या के लिए रवाना हुए और इससे पहले पवित्र शहर अयोध्या पहुंचने की कोशिश करेंगे। भगवान श्री राम के महायज्ञ एवं आरती का शुभारम्भ। मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई संतों के साथ प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे।

ऐतिहासिक महोत्सव में कई बड़े नेता होंगे शामिल

अदालत के फैसले के बाद एक भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए राम जन्मभूमि के पीठासीन देवता राम लल्ला को लगभग 28 वर्षों के बाद इस साल मार्च में अस्थायी मंदिर के गर्भगृह से स्थानांतरित कर दिया गया था। इस समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाग लिया। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन इसी साल अगस्त में प्रधानमंत्री द्वारा अयोध्या में किया गया था। भक्तों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन का बेसब्री से इंतजार है जब भगवान श्री राम कुटिया से निकलकर भव्य राम मंदिर में प्रवेश करेंगे, जनवरी में होने वाले इस ऐतिहासिक महोत्सव में देश-दुनिया की कई हस्तियां हिस्सा लेंगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।