Search
Close this search box.

PM मोदी 4 फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे। इससे जयपुर और दिल्ली के बीच यात्रा का समय लगभग दो घंटे कम होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का चार फरवरी को उद्घाटन करेंगे। इससे दिल्ली और जयपुर के बीच यात्रा का समय लगभग दो घंटे कम हो जाएगा।
1675089316 4525542252
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा
दिल्ली और जयपुर के बीच की दूरी लगभग 270 किलोमीटर है। सोहना (हरियाणा)-दौसा (राजस्थान) खंड नई दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का पहला चरण है।लगभग 1,390 किलोमीटर लंबा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा और दिल्ली और मुंबई के बीच यात्रा के समय को 24 घंटे से घटाकर 12 घंटे कर देगा।
जानिए किस – किस राज्य से होकर गुजरेगा एक्सप्रेसवे
इसके मार्च 2023 तक पूरा होने की संभावना है और इसे ‘भारतमाला परियोजना’ के पहले चरण के हिस्से के रूप में बनाया जा रहा है। यह आठ लेन का एक्सप्रेसवे है, जिसे 12 लेन तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक्सप्रेसवे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से गुजरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।