India-Maldives: PM मोदी पर टिप्पणी को लेकर भारत का कड़ा रुख, मालदीव राजदूत को किया तलब India-Maldives: India's Tough Stance On PM Modi's Comments, Maldives Ambassador Summoned

India-Maldives: PM मोदी पर टिप्पणी को लेकर भारत का कड़ा रुख, मालदीव राजदूत को किया तलब

India-Maldives

India-Maldives: भारत-मालदीव राजनयिक मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत में मालदीव के राजदूत को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों पर कड़ी चिंता व्यक्त की गई। इससे पहले मालदीव सरकार ने PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर रविवार को तीन उप मंत्रियों को निलंबित कर दिया। तीनों उप मंत्रियों ने लक्षद्वीप की यात्रा के बाद सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के पोस्ट के लिए उनकी आलोचना की थी और कहा था कि यह केंद्र शासित प्रदेश को मालदीव के वैकल्पिक पर्यटन स्थल के रूप में पेश करने का एक प्रयास है।

  • भारत में मालदीव के राजदूत को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया
  • मालदीव के मंत्रियों द्वारा PM मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई
  • मालदीव सरकार ने तीनों गलत टिप्पणी करने वाले उप मंत्रियों को निलंबित कर दिया

तीनों मंत्री निलंबित

PMOP

मालदीव की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, युवा मंत्रालय में उप मंत्रियों – मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महज़ूम माजिद को उनके पदों से निलंबित कर दिया गया है। नयी दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि माले में भारतीय उच्चायोग ने रविवार को मालदीव के विदेश मंत्रालय के समक्ष इस मामले को जोरदार तरीके से उठाया। मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों की भारत में आलोचना हुई है। कई मशहूर हस्तियों ने सोशल मीडिया पर लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू पर्यटन स्थलों पर जाने का आग्रह किया है। सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट भी किए गए जिनमें दावा किया गया कि विवाद के मद्देनजर कुछ भारतीय मालदीव की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।