'मेहमान नवाज़ी' की अनूठी मिसाल पेश की Ajinkya Rahane और Team India ने, जीत लिया करोड़ों लोगों का दिल - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

‘मेहमान नवाज़ी’ की अनूठी मिसाल पेश की Ajinkya Rahane और Team India ने, जीत लिया करोड़ों लोगों का दिल

यह तो हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट मे कोई भी सीमा नहीं है। सारे ही देशों के खिलाड़ी एक-साथ मिलकर इस खूबसूरत खेल को खेलते हैं और मैदान

यह तो हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट मे कोई भी सीमा नहीं है। सारे ही देशों के खिलाड़ी एक-साथ मिलकर इस खूबसूरत खेल को खेलते हैं और मैदान में खेल भावना शेयर करते हैं।

1 212

हाल ही में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान और भारत के बीच पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट में एक बार फिर से क्रिकेट खेल ने साबित कर दिया कि यह स्पोटर्र्समैन स्पिरिट है।

2 207

Team India और अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच भले ही एक दिन में खत्म हो गया हो। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 474 रन बनाए थे जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने पहली पारी में 109 रन बनाए और दूसरी पारी में 103 रन बनाए। इस टेस्ट मैच को भारत ने एक पारी और 262 रन से जीत लिया। इसके साथ ही क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ी जीत भी दर्ज करा दी।

एक अनूठा नजारा दिखा मैदान पर

3 152

मैच खत्म होने के बाद दोनों की टीमों के बीच में हार औैर जीत से परे एक अनूठा नजारा दिखाई दिया। ऐसे नजारे खासतौर पर खेल के मैदान पर बहुत ही कम देखने को मिलते हैं। मैच खत्म होने के बाद जब प्रेजेंटेशन सेरेमनी हो रही थी तो भारतय कप्तान Ajinkya Rahane को विनिंग ट्रॉफी सौंपी की गर्ई।

4 129

उसके बाद जब पूरी भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाने पहुंची तो कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनकजई से पूरी अफगानिस्ता टीम के साथ तस्वीर खिंचवाने को कहा जिसे उन्होंने मान लिया औैर दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने एक साथ ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाई।

उसके बाद Ajinkya Rahane के इस कदम को देखकर ट्विटर पर लोगों ने काफी सराहाना की। देखते हैं यह कुछ ट्वीटस

Bravo!

https://twitter.com/KP24/status/1007612460847820806

Mehman Nawazi!

Brotherhood!

New beginning!

This is how Indians are!

Love and respect!

Gentleman’s game!

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।