UN में भारत के बयान की आलोचना के लिए कांग्रेस देश से मांगे माफी - BJP - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

UN में भारत के बयान की आलोचना के लिए कांग्रेस देश से मांगे माफी – BJP

भाजपा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर द्वारा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संयुक्त राष्ट्र में दिए गए

भाजपा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर द्वारा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संयुक्त राष्ट्र में दिए गए वक्तव्य के विरोध को राष्ट्रीय परंपरा के विरुद्ध बताते हुए कांग्रेस से देश से क्षमा याचना करने की मांग की है।

भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश की स्थापित परंपरा रही है कि विदेश के मामले में संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोली जाने वाली बात पर सदैव मतैक्य रहता है और उस वक्तव्य को भारत का वक्तव्य माना जाता है, न कि किसी राजनीतिक दल या सरकार का। यह भी सब जानते हैं कि जब जब भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध संयुक्त राष्ट्र में कुछ कहा है तो पाकिस्तान ने उसका विरोध किया है।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि शशि थरूर ने विदेश मंत्री के वक्तव्य की प्रत्यक्ष आलोचना करके 67-68 साल पुरानी परंपरा का उल्लंघन किया है। कभी हिन्दू पाकिस्तान का शब्द गढ़ने वाले श्री थरूर आज पाकिस्तान के पक्ष में खुल कर खड़ दिख रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के वक्तव्य पर नकारात्मक टिप्पणी के लिए उन्हें देश से क्षमा मांगनी चाहिए।

मोदी के समर्थन वाले बयान से पवार का यू-टर्न

उन्होंने याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने विपक्ष में रहते हुए तत्कालीन नरसिंह राव सरकार की संयुक्त राष्ट्र में प्रशंसा की थी और कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रयासों को नाकाम किया था। इसी प्रकार से प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए डॉ। मनमोहन सिंह के लिए पाकिस्तानी नेताओं द्वारा इस्तेमाल की गयी भाषा पर कड़ विरोध जताया था।

उन्होंने याद किया कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सत्ता में रहते हुए और विपक्षी नेताओं के रूप में जो टिप्पणियां की हैं। उन पर पाकिस्तान ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाया है। कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान की भाषा, भाव एवं शैली एक समान है।

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए वैसे ही शब्द इस्तेमाल किये हैं जैसे कांग्रेस करती है। कांग्रेस के नेता भारतीय सेना के प्रमुख को गाली देते हैं और पाकिस्तानी सेना के अध्यक्ष को गले लगाते हैं। पाकिस्तान सरकार के मंत्री कह रहे हैं कि श्री राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री हैं। इसप्रकार से साफ हो गया है कि कांग्रेस एवं पाकिस्तान के बीच जवाबी कब्वाली का मुकाबला चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।