Bihar के ‘फर्जी ऑफर’ से चौंकी Police, महिलाओं को Pregnant कर पैसे देने का फ़र्ज़ी वादा

8 miscreants arrested for making fake promises of giving money to pregnant women

बिहार (Bihar) के नवादा से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देख कर पुलिस का भी सर घूम गया। यहां से पुलिस ने ऐसे अपराधियों को पकड़ा है जो महिलाओं को प्रेगनेंट करने के बदले में लाखों रूपया देने का वादा कर रहे थे। पुलिस ने मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी में 8 लोगों के गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से 9 मोबाइल और 1 प्रिंटर बरामद किया है।

हाइलाइट्स

  • पैसे का लालच देने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • महिलाओं को प्रेगनेंट कर लोखों रूपए देने का देते थे लालच

लालच देकर करते थे ठगी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी All India pregnant job के नाम पर पैसों का लालच देकर ठगी करते थे। ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब नामक ये ग्रुप लोगों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा था। आरोपियों ने पुरुषों को इस बारे में बताकर उन्हें जाल में फंसाया और रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे वसूले।

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने पुरुषों से कहा कि बेबी बर्थ सर्विस में आपको निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करना होगा, जिसके लिए बड़ी रकम दी जाएगी। इस तरह की बातों में फंसाने के बाद पुरुषों से शुरू में ₹799 रुपये लिए गए और बाद उनसे सिक्योरिटी मनी की मांग की गई। यह राशि 5 हजार से 20 हजार रुपये के बीच मांगी जाती थी।

मामले में क्या बोली पुलिस ?

इस मामले में डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि ये साइबर सिंडिकेट पूरे देश में फैला हुआ है। गिरफ्तार लोगों के कब्जे से नौ स्मार्टफोन और एक प्रिंटर बरामद किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।