हरियाणा : आधी आबादी को मिलेगा उनका अधिकार ,महिला कोटा बिल पर CM खट्टर

महिला आरक्षण विधेयक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि इस कदम से यह सुनिश्चित होगा कि भारतीय महिलाओं को उनके अधिकार मिलेंगे। महिला आरक्षण विधेयक बुधवार को लोकसभा में लगभग सर्वसम्मति से पारित हो गया, जिसके पक्ष में 454 सदस्यों ने मतदान किया और केवल दो सदस्यों ने इसका विरोध किया।

सीएम खट्टर ने बिल पास होने के जश्न

महिलाओं के लिए ऐतिहासिक बिल लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। उनके नेतृत्व में लिए गए इस फैसले से यह सुनिश्चित होगा कि आधी आबादी को उनका अधिकार मिलेगा। जिस दिन महिला आरक्षण बिल लोकसभा द्वारा पारित किया गया वह एक ऐतिहासिक दिन है। सीएम खट्टर ने बिल पास होने के जश्न के लिए आयोजित कार्यक्रम में ये बात कही। उन्होंने केंद्र सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की भी सराहना की, जिसे पीएम मोदी ने पानीपत में शुरू किया था। उन्होंने कहा कि अभियान के अच्छे परिणाम जमीन पर सबके सामने हैं।

महिलाओं के लिए एक तिहाई आरक्षण प्रदान

इस बीच, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि विधेयक को पारित कराने के लिए गुरुवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। विधेयक लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए एक तिहाई आरक्षण प्रदान करता है।
“राज्यसभा में, महिला आरक्षण विधेयक अनुपूरक कार्य के माध्यम से लाया जाएगा क्योंकि हम कल लोकसभा में देर से आए थे। लोकसभा सचिवालय इसके बारे में बेहतर जानता है। लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि चर्चा आज राज्यसभा में होगी।” उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा। सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सभी महिला सांसद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसद भवन स्थित उनके कक्ष में स्वागत करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।