लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

JP Nadda और CM खट्टर ने 2 दिवसीय भाजपा क्षेत्रीय पंचायत राज परिषद सम्मेलन का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा क्षेत्रीय पंचायत राज परिषद के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया है ।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा क्षेत्रीय पंचायत राज परिषद के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया है। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आभासी उपस्थिति से शोभायमान हुआ। सम्मेलन का उद्देश्य क्षेत्रीय शासन और पंचायत राज संस्थानों की भूमिका से संबंधित प्रमुख मुद्दों पर चर्चा और विचार-विमर्श करना है।
1691404519 f26gi nbeaecffo
उद्घाटन के दौरान जेपी नड्डा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी प्रतिनिधियों का जोरदार स्वागत किया। नड्डा ने इस तरह के सम्मेलनों के महत्व पर जोर दिया और बताया कि पिछले साल देश भर के सभी महापौरों को व्यापक प्रशिक्षण और मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की गई थी।इस वर्ष भी अपने प्रयासों को जारी रखते हुए सम्मेलन को तीन समूहों में विभाजित किया गया है।
1691404531 f26gqe2baaehnzg
पहले समूह में 82 प्रतिनिधि शामिल हैं। 7 से 8 अगस्त तक उत्तर भारत के उत्तरी राज्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इसके साथ ही क्षेत्र की विशिष्ट चुनौतियों और अवसरों को संबोधित करने के लिए 134 प्रतिनिधियों का एक और समूह 12 और 13 अगस्त को पश्चिम बंगाल के हावड़ा, में इकट्ठा होगा। इसके अलावा सम्मेलन अपना दायरा बढ़ाकर पूर्वी भारत के पूर्वी राज्यों और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों को भी इसमें शामिल करेगा। जहां जिला स्तर के नेता अपने संबंधित सत्रों में भाग लेंगे।
1691404542 untitled 1 copy
नड्डा ने कहा, अंत में तीसरा सम्मेलन देश के मध्य पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों को ध्यान में रखेगा। इस सत्र में प्रतिनिधियों के पर्याप्त जमावड़े की उम्मीद है और यह उन्हें व्यापक प्रशिक्षण प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
1691404555 f26gyf8boaiyjsq
जेपी नड्डा ने इन सम्मेलनों की सफलता पर विश्वास व्यक्त किया, क्योंकि वे ज्ञान साझा करने और क्षमता निर्माण के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करते हैं। पंचायत राज संस्थाओं के माध्यम से जमीनी स्तर पर शासन को मजबूत करने के लिए भाजपा नेतृत्व का समर्पण उनके प्रयासों में स्पष्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।