अल्ताफ बुखारी का बड़ा आरोप, कहा- कश्मीर प्रशासन हत्या की घटनाओं को रोकने में विफल

altaf bukhari

अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन उन घटनाओं पर रोक लगाने में विफल रहा है जिनमें निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं। श्रीनगर के शाल्कदल में बुधवार शाम अज्ञात आतंकवादियों द्वारा पंजाब के दो लोगों की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री बुखारी ने कहा कि प्रशासन ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने में कहीं न कहीं विफल रहा है।

Highlights:

  • अल्ताफ बुखारी का बड़ा आरोप, कहा- कश्मीर प्रशासन हत्या की घटनाओं को रोकने में विफल
  • यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना है- बुखारी
  • ‘जम्मू-कश्मीर के लिए लोकसभा चुनाव केवल एक रस्म’

यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना है- बुखारी

श्री बुखारी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि प्रशासन को दोषियों की पहचान कर उन्हें कानून के दायरे में लाना चाहिए।उन्होंने कहा,‘‘ यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना है कि कश्मीर में अभी भी निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं।’’ आगामी संसदीय चुनावों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में श्री बुखारी ने कहा कि अपनी पार्टी की पहली दिलचस्पी विधानसभा चुनाव कराने में है और फिर भी इस बारे में कोई बात नहीं हो रही है।

‘जम्मू-कश्मीर के लिए लोकसभा चुनाव केवल एक रस्म’

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए लोकसभा चुनाव केवल एक रस्म है, निर्वाचित लोग वहां जाते और क्या होता है, उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव कराना एक रस्म है जिसे आयोजित करना है।

Untitled 2 copy 24

‘मैं हुर्रियत या किसी अन्य का समर्थन नहीं करता हूं’

उन्होंने कहा,‘‘ लोगों की और हमारी उम्मीदें विधानसभा चुनाव से जुड़े हैं और जब ऐसा होगा तो हम आपको अपने कार्यक्रम से अवगत कराएंगे। लोग लगातार ‘अपनी पार्टी’ में शामिल हो रहे हैं और आज उत्तरी कश्मीर पट्टन, वगूरा और करेरी के लोग इसमें शामिल हुए।‘अपनी पार्टी’ के दरवाजे उन सभी लोगों के लिए खुले हैं, जिनका भारतीय संविधान में विश्वास है’’ श्री बुखारी ने कहा, ‘‘मैं हुर्रियत या किसी अन्य का समर्थन नहीं करता हूं, या अतीत में वे जमात-ए-इस्लामी, हुर्रियत या किसी अन्य पार्टी से जुड़ रहे हों और मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को पहचानता हूं जो अपनी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।