जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बैठक में महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा की

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को ‘जम्मू-कश्मीर अवसंरचना विकास वित्त निगम’ (जेकेआईडीएफसी) के कामकाज की समीक्षा की।

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को ‘जम्मू-कश्मीर अवसंरचना विकास वित्त निगम’ (जेकेआईडीएफसी) के कामकाज की समीक्षा की। साथ ही इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को केंद्रशासित प्रदेश में विकास परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने का आदेश भी दिया।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उपराज्यपाल ने जेकेआईडीएफसी के ई-बुक चतुर्थ का भी लोकार्पण किया, जिसमें उसके द्वारा पूरी हो चुकी करीब 800 वित्त पोषित परियोजनाओं का पूरा ब्योरा मौजूद है। 
इस वर्तमान वित्त वर्ष में हुई प्रगति का मूल्यांकन करते हुए उपराज्यपाल सिन्हा ने अधिकारियों को विकास परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया और उनसे मार्च तक इस वित्त वर्ष में 1000 परियोजनाएं पूरी करने के लक्ष्य को हासिल करने को भी कहा।
प्रवक्ता के अनुसार, उपराज्यपाल ने सभी प्रशासनिक सचिवों को अगले वित्त वर्ष के लिए अग्रिम कार्ययोजना की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को भी कहा। इसके अलावा बैठक के दौरान उपराज्यपाल सिन्हा ने जेकेआईएफडीसी द्वारा वित्त पोषण के लिए मंजूर की गई परियोजनाओं की स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।