जयललिता की पुण्यतिथि आज, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और समर्थकों ने दी श्रंद्धाजलि - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

जयललिता की पुण्यतिथि आज, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और समर्थकों ने दी श्रंद्धाजलि

NULL

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता को आज उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया गया। अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता के पलानीस्वामी और ओ पनीरसेल्वम समेत पार्टी समर्थकों ने अम्मा को श्रद्धांजलि दी।

अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम और पार्टी के सह-समन्वयक पलानीस्वामी ने मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के साथ अन्ना सलाई से मरीन बीच (समुद्र तट) पर स्थित जयललिता की समाधि तक मौन रैली निकाली। इस दौरान सभी काले लिबास में थे।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री पनीरसेल्वम ने जयललिता की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। दोनों नेता कुछ देर तक हाथ जोड़े खड़े रहे और फिर उन्हें सम्मान देने के लिए झुक गए। समर्थकों ने जयललिता के नाम के नारे लगाए इस दौरान कुछ लोग भावुक भी हो गए।

1555519846 jayalalitha rally

अन्नाद्रमुक के समर्थकों ने दोनों नेताओं के साथ यहा पार्टी के संस्थापक एवं मंत्री एम जी रामचंद्रन को भी श्रद्धांजलि दी। पनीरसेल्वम के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिन को चिह्नित करने की शपथ ली। पनीरसेल्वम ने शपथ पढ़ी और पलानीस्वामी एवं अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं ने उसे दोहराया।

शपथ में उन्होंने कठिन परिश्रम से अम्मा के सुनहरे शासन को कायम रखने के लिए हर कदम उठाने का प्रण लिया। जयललिता को उनके समर्थक प्यार से अम्मा कहकर संबोधित करते थे। उन्होंने एआईएडीएमके को लोगों का एक सफल आंदोलन बनाने में अम्मा के कठिन परिश्रम को याद किया। पार्टी का विकास सुनिश्चित करने की दिशा में सभी ने दिवंगत पार्टी नेता के कदमों पर चलने का प्रण लिया।

उन्होंने अम्मा के मशहूर बयान मैं लोगों के लिए हूं, लोगों की वजह से हूं को भी दोहराते हुए, उस दिशा में काम करने का भी प्रण लिया। पार्टी के सैंकड़ो समर्थक समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने भी पहुंचे। जयललिता को सितंबर 2016 में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में 75 दिन तक भर्ती रहने के बाद उन्होंने 5 दिसंबर 2016 को आखिरी सांस ली थी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।