ABVP कार्यकर्ताओं ने सीएम गहलोत के काफिले के सामने प्रदर्शन किया, 6 कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यहां राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर के बाहर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काफिले को रोक कर प्रदर्शन किया और काले झंडे दिखाये।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यहां राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर के बाहर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काफिले को रोक कर प्रदर्शन किया और काले झंडे दिखाये। पुलिस ने इस संबंध छह कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वापस लौट रहे थे। अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने कहा कि छात्रों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की कोशिश की लेकिन जिस तरह उन्हें नजरअंदाज किया गया, उससे नाराज होकर छात्रों ने उन्हें (गहलोत) को काले झंडे दिखाये।
मीणा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि जिस तरीके से राजस्थान में वीरांगनाओं के साथ अत्याचार किया गया, उनकी मांगें नहीं मानी, उनके साथ दुराचार किया गया और लड़कियों के साथ लगातार बलात्कार की घटनाएं हो रही तथा बेरोजगार युवाओं के भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो रहे है उसे लेकर छात्रों में आक्रोश था। उन्होंने कहा कि मंगलवार को गहलोत राजस्थान विश्वविद्यालय में आये थे और छात्रों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की कोशिश की लेकिन जिस तरीके से उन्हें निराश किया गया, उससे नाराज होकर छात्रों ने उन्हें काले झंडे दिखाये।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर जैसे ही मुख्यमंत्री का काफिला पहुंचा कुछ छात्रों ने काफिले के आगे आकर उसे रोकने का प्रयास किया और जेब से काले झंडे निकाल कर लहराये। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तुरंत छात्रों को हटाया और काफिले को सुरक्षित निकाला। उन्होंने बताया कि इस संबंध में छह छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।