भारत ने किया पाकिस्तान को पस्त, Rohit Sharma की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

भारत ने किया पाकिस्तान को पस्त, Rohit Sharma की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

एक बार फिर पाकिस्तान को भारत ने बुरी तरह पठकनी दे दी है। मुकाबले से पहले जहां लग रहा था कि भारत-पाकिस्तान का मुकाबला टक्कर वाला है, वैसा हमें कुछ भी नहीं देखने को मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से पाकिस्तान के गेंदबाजों बुरी तरह धोया। उन्होंने 63 गेंदों पर 86 की रन की जबरदस्त पारी खेली और अकेले ही भारत को विश्व कप में जीत की हैट्रिक दिला दी।

369016

हालांकि उनसे पहले गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को लंबे समय के लिए क्रीज पर टिकने नहीं दिया। बुमराह, सिराज, कुलदीप, जडेजा और हार्दिक  सभी ने 2-2 विकेट हासिल किए और पाकिस्तान को पहले 191 रनों पर रोक दिया और क्रिकेट फैंस को नाराज किया। हालांकि भारतीय फैंस को खुशी तो है कि भारत मुकाबले को जीत लिया है, मगर उम्मीद सभी कर रहे थे कि मैच टक्कर का होगा, जो कि नहीं हुआ।

369009

वहीं भारत ने भी बल्लेबाजी इस तरीके से कि मानों किसी गली क्रिकेट के गेंदबाजों को धो रहे हों। शाहिन अफरीदी, हरीश राउफ जैसे गेंदबाजों को रोहित, विराट, गिल ने मिलकर जमकर धोया। अंत में श्रेयस ने भी बहती गंगा में हाथ धोया और भारत को एक आसान सी जीत मिली। वहीं भारत इस जीत के साथ विश्व कप में अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत अब तक कभी भी वनडे विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान से नहीं हारा है। वहीं पाकिस्तान के लिए पहले से ही प्रेशर था कि वो भारत में 7 साल बाद मुकाबला खेल रहा है, वहीं प्रेशर वो झेल नहीं पाए और बाबर-रिजवान के बाद कोई भी खिलाड़ी टिक नहीं पाए।

369041

 

वहीं पाकिस्तान की इस विश्व कप में यह पहली हार है तो भारत की तीसरी जीत। पाकिस्तान इस हार को जल्द से जल्द भुला कर आगे बढ़ने की कोशिश करेगा। वहीं भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 19 तारीख को होने वाला है वहीं 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है।  वहीं पाकिस्तान का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा, जो कि दोनों ही टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला है। तो अब देखते हैं दोनों टीम के आगे का सफर कैसा रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।